देश

national

यूपी : लखीमपुर में सपा प्रत्याशी का पर्चा छीना, हाथापाई की और साड़ी भी खींची

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन लखीमपुर खीरी में जमकर बवाल हुआ। जिले के पसगवां ब्लाक में सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन भाजपाइयों ने नहीं करने दिय। बताया जा रहा है कि ब्लॉक में दाखिल हो रहीं सपा प्रत्याशी के साथ मारपीट और बदसलूकी भी की गई। आरोप है कि हाथापाई में उनकी साड़ी भी खींची गई। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और धौरहरा से सांसद रेखा वर्मा के रिश्तेदार थे। इस अफरा तफरी के बीच वह अपना नामांकन नहीं भर पाई। इस बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर, लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है।

बताया जा रहा है कि खीरी जिले के पसगवां ब्लाक में ब्लाक प्रमुख चुनाव में जबरदस्त बवाल हुआ। सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन भाजपाइयों ने नहीं होने दिया। ब्लाक में दाखिल हो रहीं प्रत्याशी की प्रस्तावक अनीता को सड़क से खींच लिया गया। उनके साथ मारपीट हुई। इसके बाद सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार सिंह को गेट से खींच लाए। उनको बंधक बनाने का प्रयास किया।

सपा का आरोप- भाजपाईयों ने पर्चा छीनकर फाड़ दिया
सपा का आरोप है कि आरओ के सामने अंदर घुसे भाजपाई परचा छीन ले गए और फाड़ दिया। प्रत्याशी को भी पीटा गया। उसके कपड़े फट गए। यह सब पुलिस के सामने हुआ। आरोप है कि पुलिस ने किसी बवाली को रोकने की कोशिश नहीं की। इससे पहले सपा प्रत्याशी की कार को रास्ते में भाजपा के लोागों ने घेर ली। बाद में पहुंची पुलिस प्रत्याशी को ब्लाक की बजाय थाने ले गई। इस बीच तीन बज गए और सपा प्रत्याशी का नामांकन नहीं हो सका।

लखीमपुर खीरी के अलावा अन्य जिलों में भी हुआ बवाल
हालांकि लखीमपुर खीरी के अलावा यूपी के सीतापुर, लखीमपुर खीरी, अंबेडकरनगर, मऊ, जौनपुर और फतेहपुर जिलों में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर संग्राम हुआ। सीतापुर में तो कई राउंड फायरिंग हुई। फतेहपुर में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। लखीमपुर खीरी में सपा प्रत्याशी की प्रस्ताव के साथ बदसलूकी हुई। अधिकांश जिलों में बवाल के बाद ही नामांकन हो पाया।

UP के 75 जिलों में 16 से अधिक जिलों में हुआ बवाल

उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है। लेकिन नामांकन के दौरान और उससे पहले राज्य के तमाम जिलों में अराजकता, गुंडा-गर्दी, धांधली, मारपीट, फायरिंग और लूटपाट का आलम दिखाई दिया। गुरुवार सुबह से अब तक 16 से ज्यादा जिलों में बवाल की खबर है। कन्रौज, सीतापुर, बुलंदशहर, पीलीभीत, झांसी, उन्नाव, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, सम्भल, चित्रकूट, जालौन, फतेहपुर, एटा, अंबेडकर नगर, महराजगंज में खुलेआम फायरिंग व मारपीट हुई।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group