देश

national

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी UP चुनाव से पहले वाराणसी को देंगे 1582 करोड़ की सौगात

Sunday, July 11, 2021

/ by Editor

 

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। पीएम मोदी अपने इस प्रस्तावित दौरे के दौरान वाराणसी को 15 सौ करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का तोहफा देंगे। पीएम के आगमन के मद्देनजर अफसरों ने तैयारी शुरू कर दी हैं। वाराणसी के कमिश्नर और डीएम लगातार उन जगहों का निरीक्षण कर रहे हैं जहां पीएम मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर रविवार की शाम एसपीजी की टीम भी वाराणसी पहुंच जाएगी। अफसरों संग बैठक के बाद एसपीजी उन तमाम जगहों का निरीक्षण करेगी जहां पीएम का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उसके बाद पीएम का फाइनल कार्यक्रम पर मुहर लगेगी। जानकारी के मुताबिक, पीएम अपने इस दौरे के दौरान वाराणसी में लगभग 5 घण्टे का समय बिताएंगे।

1582 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात
हालांकि अभी तक पीएम के कार्यक्रम का आधिकारिक प्रोटोकॉल जिला प्रशासन को नहीं मिला है। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी की जा रही हैं। पीएम अपने इस दौरे के दौरान 744.02 करोड़ के 78 परियोजनाओं का लोकर्पण और 838.91 करोड़ के 206 योजनाओं की सौगात देंगे। इन योजनाओं की फाइनल सूची पीएमओ को उपलब्ध करा दी गई है।

इन योजनाओं की देंगे सौगात
पीएम अपने इस दौरे के दौरान वाराणसी को जापान के सहयोग से बने हाईटेक कन्वेंशन सेंटर 'रुद्राक्ष' के अलावा गोदौलिया पर बने मल्टीस्टोरी पार्किग, स्मार्ट स्कूल,गौरव पथ,रो-रो क्रूज,अस्सी से राजघाट के बीच पर्यटन क्रूज,बीएचयू में 100 बेड का एमसीएच विंग,ड्राइवर प्रशिक्षण के केंद्र,वाराणसी गाजीपुर मार्ग पर बने आरओबी सहित अन्य योजनाएं शामिल है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company