देश

national

मिर्जापुरः किसान ने सिंचाई के पानी के लिए कराई बोरिंग, पानी के साथ निकलने लगी ज्वलनशील गैस, मचा हड़कंप

मिर्जापुर

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में सिंचाई के लिए कराई गई बोरिंग से पानी के साथ गैस निकलने लगी। किसान को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने बोरिंग में डाले गए पाइप में जलती हुई माचिस की तिली लगाकर चेक किया तो आग जलने लगी। बोरिंग से गैस निकलने की खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे अहरौरा थाना प्रभारी अजित श्रीवास्तव ने मौके का निरीक्षण किया। साथ ही ग्रामीणों को बोरिंग से दूर रहने की हिदायत भी दी।

450 फीट गहरी कराई थी बोरिंग
दरअसल, मड़िहान तहसील अंतर्गत खोरिया गांव निवासी किसान तारकेश्वर पाल ने खेती की सिंचाई करने के लिए बोरिंग कराई थी। पहाड़ों के बीच बसे इस गांव में वाटर लेवल काफी नीचे होने के कारण किसान को 450 फीट गहरी बोरिंग करानी पड़ी थी।

किसान ने दी पुलिस को सूचना
बोरिंग के बाद उसमें पाइप भी डाली गई और फिर उसमें पानी लिफ्ट करने के लिए सबमर्सिबल पंप भी डाला गया लेकिन इस बीच उसे गैस की स्मेल महसूस हुई तो उसने पाइप के पास जलती हुई माचिस की तिली छुवाई तो आग जल उठी। इससे घबराकर किसान ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

हमेशा नहीं निकलती है गैस
किसान ने बताया कि हमेशा गैस नहीं निकलती है। जब पंप को चालू किया जाता है, उसी दौरान कुछ देर के लिए गैस निकलती है। फिर अपने आप बुझ भी जाती है
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group