Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी : हमीरपुर में पुलिस से भिड़े SP कार्यकर्ता

Thursday, July 15, 2021

/ by Editor

हमीरपुर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में धांधली किए जाने और अन्य मुद्दों को लेकर एसपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर बीच सड़क पर बैठ गए। जब पुलिस इन्हें उठाने आई तो कार्यकर्ता पुलिस से ही भिड़ गए। धक्का-मुक्की करने पर पुलिस ने एसपी जिलाध्यक्ष समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर रिजर्व पुलिस लाइन के परेड ग्राउन्ड के अंदर बैठा लिया। वहीं, तहसील मुख्यालयों में एसपी के आन्दोलन में पुलिस ने कार्यकर्ताओं की भीड़ को डंडे के जरिए खदेड़ दिया।

एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव के फरमान पर गुरुवार को यहां जिले में सभी तहसील मुख्यालयों में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। हमीरपुर शहर में एसपी जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल के नेतृत्व में जितेन्द्र मिश्रा, बीटू यादव, पुष्पेन्द्र यादव, ब्लॉक प्रमुख जयनारायण यादव, नंदकिशोर शिवहरे, विंग कमांडर जितेन्द्र निगम, सौरभ यादव, संजय यादव, शशिकांत शुक्ला, रिजवान खान, गोलू उर्फ हसन खान सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर जाम लगाया तो पुलिस ने सभी को सड़क से उठाने लगी। इसी बीच कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए।

पुलिस पर लाठी चार्ज करने का आरोप
पुलिस ने कार्यकर्ताओं को उठाकर रिजर्व पुलिस लाइन के परेड ग्राउन्ड के अंदर कर दिया। एसपी जिलाध्यक्ष ने बताया कि 175 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर परेड ग्राउन्ड में रखा गया। तीन घंटे बाद सभी को छोड़ा गया है। पुलिस की मौजूदगी में ही कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी भी की। उधर जिले के राठ, मौदहा, सरीला तहसील में भी एसपी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया है। एसपी जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राठ तहसील हेड क्वार्टर में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है। जिसमें चार कार्यकर्ताओं को चोटें आई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company