देश

national

बदायूं:15 अगस्त के रिहर्सल में भगत सिंह का रोल निभा रहे बच्चे के गले में कसा फंदा, गई जान

बदायूं

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 15 अगस्त के लिए होने वाले देशभक्ति के कार्यक्रम के लिए शहीद सरदार भगत सिंह के किरदार निभाने की रिहर्सल कर रहे छात्र की गले में रस्सी का फंदा फसने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 10 साल के शिवम के तौर पर हुई है।

शिवम रिहर्सल के वक्त स्टूल पर खड़ा होकर फांसी के फंदे पर चढ़ा इसी दौरान स्टूल खिसक गया और फंदा गले मे कस गया। मौके पर मौजूद बच्चे उसकी मदद नहीं कर सके। बच्चे ने दम दम तोड़ दिया। परिजन ने बिना किसी कार्रवाई के उसका अंतिम संस्कार कर दिया। सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि इस तरह किसी बच्चे की मौत की सूचना उनके पास नहीं आई है।

ग्राम बाबट में गुरुवार दोपहर कुछ बच्चे भूरे के घर में खेल रहे थे। भूरे का दस साल का बेटा शिवम भी इनके साथ था। गांव के बच्चे प्राइमरी स्कूल के छात्र थे, जबकि शिवम स्कूल नहीं जाता था। बच्चों ने 15 अगस्त आने की बात कहते हुए नाटक मंचन की प्रैक्टिस करने की बात कही। फिर शहीद भगत सिंह नाटक का मंचन करना शुरू कर दिया।

इसमें शिवम जिद करके भगत सिंह बन गया। उसने चारपाई पर चढ़कर कुंडे में रस्सी बांधी और फंदा बना लिया। फिर बच्चों से कहा कि वह भगत सिंह की तरह फंदे पर लटकेगा। फंदा बनाकर वह लटक गया। कुछ देर छटपटाने के बाद उसकी मौत हो गई। हमउम्र बच्चे कुछ समझ नहीं पाए। उसके शांत पड़ जाने पर घबराए बच्चों ने शोर मचाया तो ग्रामीण पहुंचे।

घटना की सूचना पर भूरे और उनकी पत्नी आ गई और बिना किसी कार्रवाई के उसका अंतिम संस्कार कर दिया। सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि इस तरह किसी बच्चे की मौत की सूचना उनके पास नहीं आई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group