देश

national

लॉकडाउन में मनबढ़ दुकानदारों ने खोली दुकान, प्रशासन बेखबर

Sunday, July 18, 2021

/ by Editor

रामगंज बाजार में खुली दुकानों का एक दृश्य
संवाददाता-इंडेविन टाइम्स

भादर/अमेठी।

खबर अमेठी जिले के विकाश खण्ड भादर के रामगंज थाने के अंतर्गत बाजार रामगंज से है ।जहां पर वीकेंड लॉकडाउन में शनिवार और रविवार को दुकानदारों ने दुकानें खोल रखी हैं।प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी अनजान बना हुआ है ,जबकि रामगंज चौकी बाजार में ही स्थित है।

सरकार ने कोरोना रोकने के लिए साप्ताहिक बंदी जारी किया है। कोविड-19 को रोकने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को सौंपी गई है। लेकिन प्रशासन बाजार में दिन भर में अनगिनत चक्कर लगाता है ,फिर भी दुकानदारों के ऊपर कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है ।जिससे बेखौफ दुकानदार सुबह से ही रात 10:00 बजे तक दुकान खोले रखते हैं। लोग बिना कारण ही बाजार में घूम रहे हैं ।उनको रोकने टोकने वाला कोई भी प्रशासनिक अधिकारी आगे नहीं आ रहा है ।जिससे कोविड-19 संक्रमण के तेजी से फैलने की आशंका बढ़ रही है। पब्लिक द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने की वजह से कोविड-19 की तीसरी लहार जल्द देखने को मिल सकती है ।रामगंज बाजार में नहर के पुल से लेकर भरत नगर बाजार तक लोग सड़क के किनारे बैठ कर सामान बेच रहे हैं ।नियमित दुकानदार भी सरकारी आदेश को मानने के लिए तैयार नहीं है।

जब 4:00 बजे संवाददाताओं की टीम ने निरीक्षण किया तो रामगंज बाजार में सब्जी ,फल , कपड़े की दुकान ,समोसे व मिठाई की दुकान ,किराना स्टोर ,जूते और चप्पल की दुकान अन्य दिनों की तरह शनिवार व रविवार को खुली थी। लॉकडाउन के नाम पर दुकानदार महंगे दामों पर सामानों को बेच रहे हैं। आखिर इन दुकानदारों को बंद कराने की जिम्मेदारी जिसको दी गई है ।वह आंख मूंदकर सायरन बजाते हुए बाजार से निकल जाते हैं। उनका इस तरह से निकल जाना पब्लिक के गले के नीचे नहीं उतर रहा है। आखिरकार प्रशासन किसके दबाव में दुकानदारों पर कार्रवाई करने से हिचक रहा है। रामगंज की पुलिस सब कुछ जानते हुए भी अनजान बनी हुई है। आखिर ऐसी क्या मजबूरी है जो कोविड-19 का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करने से कतरा रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company