देश

national

उत्तराखंड में 'चीन की सक्रियता' पर एजेंसियां सक्रिय

Friday, July 23, 2021

/ by Editor

  

देहरादून

उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सेना की गतिविधियां बढ़ने की खबर सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने भी अपना सुरक्षा तंत्र सक्रिय कर दिया है। गुरुवार को उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय देहरादून में पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक हुई।

बैठक में आईटीबीपी और एसएसबी समेत केंद्रीय व राज्य से जुड़े खुफिया विभाग के अधिकारी शामिल हुए। तय हुआ कि केंद्रीय और राज्य सुरक्षा एजेंसियां आपस में तालमेल बैठाकर सीमांत इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करेंगी।

पेट्रोलिंग करने की तैयारी

हालांकि उत्तराखंड पुलिस ने साफ किया कि बाड़ाहोती में चीन सेना के ऐक्टिव होने की उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन बताया गया है कि चीन और नेपाल से लगी सीमा पर उत्तराखंड पुलिस के जवान आईटीबीपी और एसएसबी के साथ मिलकर पेट्रोलिंग करने की भी तैयारी कर रहे हैं।

सामान्य बैठक की कही गई बात
बताया गया है कि हर तीसरे महीने चीन और नेपाल सीमा पर तैनात आईटीबीपी और एसएसबी के अधिकारियों के अलावा इंटेलिजेंस ब्यूरो से जुड़े अधिकारियों के साथ होने वाली यह बैठक कोरोना की वजह से लंबे वक्त से नहीं हुई थी। बैठक का उद्देश्य जहां सीमांत इलाकों की सुरक्षा को पुख्ता करना होता है, वहीं राज्य और केंद्रीय फोर्स के बीच आपसी समन्वय बनाना भी होता है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company