देश

national

टीएमसी सांसद शांतनु सेन राज्यसभा से सस्पेंड

नई दिल्ली

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन को मानसून सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, शांतनु सेन पर आरोप है कि उन्होंने आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनके बयान के कागज छीन कर फाड़े थे। इसके बाद उनके खिलाफ राज्य सभा में प्रस्ताव आया। बताया गया है कि शांतनु सेन को एक दिन पहले के अशोभनीय आचरण के लिए राज्यसभा के मौजूदा सत्र में शेष समय के लिए निलंबित किया गया। हंगामे के बाद सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में हो रहे घटनाक्रम से मैं बहुत व्यथित हूं। दुर्भाग्य से, सदन में मंत्री से कागज छीन ली गई और टुकड़े-टुकड़े कर दी गई और सदन की कार्यवाही एक नए स्तर पर आ गई। इस तरह की कार्रवाई हमारे संसदीय लोकतंत्र पर स्पष्ट हमला है। 

आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के शांतनु सेन ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीन लिया और उसके टुकड़े कर हवा में लहरा दिये। वैष्णव उस समय उच्च सदन में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर सदन में बयान दे रहे थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group