देश

national

लखनऊ: कोरोना से स्वस्थ हुए आजम खान मेदांता अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज, सीतापुर जेल में किया जाएगा शिफ्ट

लखनऊ

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में बीते 2 महीने से भर्ती एसपी सांसद आजम खां मंगलवार यानी आज वापस सीतापुर जेल रवाना किए जाएंगे। कोरोना संक्रमित होने के चलते बीते 9 मई को उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं, अब स्वस्थ होने के बाद सांसद आजम खां को कड़ी सुरक्षा के बीच आज सीतापुर जेल शिफ्ट किया जाएगा।

17 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खां
BJP नेता आकाश सक्सेना ने साल 2019 में सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ केस दर्ज कराया था। बीजेपी नेता ने नितों पर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगाया था। मामले को लेकर कोर्ट की ओर से तीनों को बार बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हुए, जिसके बाद कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी कर दिया।

रामपुर से सीतापुर किया गया था शिफ्ट
वॉरंंट जारी होते ही तीनों ने 26 फरवरी 2020 को समर्पण कर कोर्ट से जमानत मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल शिफ्ट कर दिया। इतना ही नहीं, बीते 27 फरवरी को कोर्ट के आदेश पर तीनों को सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया।

कोरोना से संक्रमित होने के चलते मेदांता में हुए थे भर्ती
आपको बता दें कि सीतापुर जेल में आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कड़ी सुरक्षा के साथ शिफ्ट किया गया था। इस बीच आजम के बेटे के स्वास्थ्य में सुधार हुआ, लेकिन आजम खां की हालत में रोजाना उतार चढ़ाव दिख रहा था। चिकित्सकों की निगरानी में आजम खान लगभग दो महीने तक अस्पताल में रहे और अब स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा।

    No comments

    Post a Comment

    Don't Miss
    © all rights reserved
    Managed By-Indevin Group