देश

national

यूपी ATS को बड़ी कामयाबी, हिरासत में लिए गए अलकायदा संदिग्धों के 4 मददगार

Wednesday, July 14, 2021

/ by Editor

लखनऊ

लखनऊ से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध आतंकियों के चार और मददगार गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस और एटीएस की टीम ने चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए आरोपियों को कानपुर और लखनऊ से हिरासत में लिया गया है।

बताया जा रहा है कि जांच और पूछताछ के बाद एटीएस और पुलिस की टीमों ने लखनऊ के वजीरगंज इलाके के बुद्धा पार्क के पास से शकील और मुस्तकीम नाम के युवकों को उठाया है। वहीं दूसरी गिरफ्तारी कानपुर से लईक और आफाक की हुई है।

इन चार लोगों को हिरासत में लिया गया
एटीएस सूत्रों का कहना है कि शकील, मुस्तकीम, लईक और आफाक ने संदिग्ध आतंकियों को असलहा और बारूद पहुंचाए थे। पता चला है कि शकील दिखावे के लिए ई-रिक्शा चलाता था।

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की गिरफ्तरी के बाद उन्हें रिमांड पर लिया गया। रिमांड में पूछताछ के दौरान उन्होंने ATS को अपने मददगारों के नाम बताए जिसके बाद एटीएस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की।

पिस्टल और प्रीएक्टिवेटेड सिम कानपुर से मिले थे
बताया जा रहा है कि आतंकियों के निशाने पर 2 मंदिर और भीड़भाड़ वाली मार्केट थीं। शकील ने असलहों का सौदा कानपुर में किया था। उसने पोस्ट से असलहों की पेमेंट की थी, जिसका एटीएस को सबूत मिला है। आतंकियों से बरामद की गई पिस्टल भी कानपुर के चमनगंज इलाके से ही खरीदी गई थी। इसके साथ ही मसीरूद्दीन और मिनहाज ने प्रीएक्टिवेटेड सिम भी कानपुर की रहमानी मार्केट से खरीदे थे।

कई और संदिग्धों से पूछताछ जारी
सूत्रों की मानें तो कानपुर के साथ पश्चिमी यूपी के संभल सहित चार जिलों में एटीएस की टीमें रविवार से डेरा जमाए हैं। इन टीमें स्थानीय जिला पुलिस की मदद से करीब दर्जनभर लोगों से पूछताछ कर रही है। यह वह लोग हैं जो पिछले कुछ दिनों में या तो लखनऊ से गिरफ्तार दोनों संदिग्ध आतंकियों या फिर अंसार अजवातुल हिन्द संगठन से किसी न किसी तरह संपर्क में आए हैं।

यह है मामला

एटीएस ने बीते रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके में एक मकान से अलकायदा के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। मसीरूद्दीन और मिनहाज नाम के दोनों संदिग्ध अलकायदा समर्थित संगठन अंसार गजवातुल हिंद के सक्रिय सदस्य हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस और एटीएस ऐक्टिव हो गई और ताबड़तोड़ इतसे जुड़े अन्य सदस्यों और मददगारों की तलाश शुरू कर दी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company