देश

national

धूप धाम से मनाया गया गायत्री प्रसाद प्रजापति का जन्मदिन

Saturday, July 17, 2021

/ by Editor

०महिलाओं और बुजुर्गों को वितरित किया गया उपहार

०जन्मदिन पर याद किये गए गरीबों के मसीहा

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

उत्तर प्रदेश के प्रखर समाजवादी नेता और.पूर्व कैविनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के जन्मदिन पर समर्थकों ने उनकी लम्बी उम्र के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं।शुक्रवार को.सांय चार बजे आवास विकास कालोनी में प्रजापति परिवार की ओर से पूर्व मंत्री के 58वें जन्म दिन पर समारोह आयोजित किया गया।हवन पूजन के बाद केक काटा गया।शाम को हुई सभा में सपा कार्यकर्ताओं और.पूर्व मंत्री के समर्थकों ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को गरीबों के मसीहा की संज्ञा देते हुए उनकी सामाजिक सेवाओं और अमेठी विधानसभा क्षेत्र मे किए गए विकास कार्यों का गुणगान किया।

पूर्व मंत्री के जन्मदिन पर आवास.विकास कालोनी स्थित आवास पर परिवार के लोगों ने हवन.पूजन.किया।पूजा के बाद पूर्व मंत्री की पत्नी महाराजी प्रजापति और.पुत्र अनुराग प्रजापति ने नगर की समाजसेवी महिला गुड्डा देवी और परिवार के अन्य लोगों के साथ जन्म दिन का केक काटा। सभा का आयोजन पूर्व मंत्री के जनसंपर्क कार्यालय पर हुआ। अनुराग प्रजापति ने कहा कि लगभग दो दशक के राजनीतिक जीवन मे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने अमेठी में समाजवाद और सच्चे लोकतंत्र की स्थापना के साथ गरीबों, पिछडों और कमजोर वर्ग के लोगों के हित के लिए समर्पित रहे है।संघर्ष के दौर मे भी  सिद्धांतों से समझौता नहीं किया।पिता के नक्शे कदम मैं  क्षेत्र के लोगों की सेवा मे लगा हुआ हूं। पूर्व मंत्री के जन्म दिन के अवसर पर उनकी पत्नी महाराजी प्रजापति और.पुत्र अनुराग ने महिलाओं और बुजुर्गों को धूप और बरसात से बचने के लिए उपहार स्वरूप छाते प्रदान किए।  

समारोह मे मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के सम्मान मे जिन्दाबाद के नारे,देर तक लगते रहे। समाजवादी पार्टी अति पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष महावीर कश्यप. ने कहा कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने पांच साल में अमेठी मे पचास साल का विकास करके  राजनीति मे कीर्तिमान स्थापित करने के साथ मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के सपनों का उत्तर प्रदेश बनाया है।उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री इस समय जेल मे हैं।गरीबों के मसीहा के जेल मे रहने की स्थिति मे उनके पुत्र अनुराग प्रजापति जनता की सेवा मे लगे हुए हैं। यदि अमेठी के सपा कार्यकर्ता पूर्व मंत्री को जेल से बाहर.देखना चाहते हैं तो 2022में सपा की जीत सुनिश्चित करते हुए अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने मे योगदान करें।हर पोलिंग बूथ  पर 24 कैरेट सोने जैसा कार्यकर्ता बनकर समाज वादी पार्टी को मजबूत करें। 

कार्यालय प्रभारी  श्री नाथ यादव ने समारोह में शामिल लोगों के प्रति आभार जताया।जन्म दिन पर आयोजित सभा का संचालन वरिष्ठ सपा नेता अवधेश बहादुर यादव ने किया।समारोह मे ग्राम प्रधान रामशंकर प्रजापति, , गुड्डा देवी, सुशील पाल उर्फ डब्बू अवनीश कुमार,रामचन्द्र यादव,जिला पंचायत सदस्य रेनू प्रजापति, सूबेदार यादव,बृजकेश श्रीवास्तव, हरीलाल प्रजापति, रेखा यादव,हरिश्चंद्र,  मुन्ना यादव,घनश्याम कश्यप, धनंजय कश्यप, माखन लाल अग्रहरि, सरिता सिंह, सुमन कश्यप  सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company