देश

national

15 अगस्त से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश, पुलिस हुई सतर्क

नई दिल्ली

खुफिया जानकारी के अनुसार, 5 अगस्त को दिल्ली में दशहत फैलाने के लिए एक बड़ी आतंकवादी साजिश रची जा रही है और पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन दिल्ली में हमला कर सकते हैं।

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म कर दिया गया था, और इसके परिणामस्वरूप आतंकवादी इस दिन ही राजधानी में एक बड़ा हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।

'ड्रोन हमले' के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को भी स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि असामाजिक तत्व और आतंकी कोविड-19 महामारी को बहाना बनाकर देश के माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने इस महीने की शुरुआत में कार्यभार संभालने के बाद पुलिस बल को स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकवाद विरोधी उपायों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया था।

कमिश्नर ने सभी पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी) को होटल और गेस्ट हाउस का निरीक्षण तेज करने, किरायेदारों और घरेलू नौकरों का सत्यापन करने और साइबर कैफे और सेकेंड हैंड कार-डीलरों की भी जांच करने का निर्देश दिया था।

राजधानी में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रविवार देर रात को लाल किला और दिल्ली के सीमाई इलाकों का दौरा किया, इस दौरान 30,000 से अधिक पुलिस कर्मी शहर भर में गश्त करते रहे। राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, खासकर सिंघु, टिकरी और गाजीपुर की तीन सीमाओं के पास जहां किसान पिछले साल नवंबर से किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group