देश

national

महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई और योग शिविर के साथ शुरू हुआ स्वतंत्रता दिवस उत्सव का जश्न

Sunday, August 8, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

जश्न ए आज़ादी ट्रस्ट द्वारा देश भक्ति पर पूरे सप्ताह किये जायेगें विभिन्न आयोजन

जश्न ए आजादी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने आज राजधानी में लगी महापुरूषो की प्रतिमाओं की साफ सफाई और योग शिविर लगाकर स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के महा उत्सव का प्रारंभ कर दिया गया है।आज ट्रस्ट के लोगो ने जनेश्वर मिश्रा पार्क में योग शिविर का आयोजन किया। शिविर में योग गुरु कृष्ण दत्त मिश्र द्वारा योग के महत्व पर प्रकाश डाला गया और योग द्वारा कैसे शरीर को स्वस्थ रक्खें इसकी भी जानकारी शिविर में मौजूद लोगों को दी गई।

इस शिविर में पर्यावरण और योग दोनों का समागम देखने को मिला।लोगों ने योगाभ्यास भी किया। और विभिन्न रोगों को योग से कैसे दूर करें एवं अन्य समस्याओं का भी योग द्वारा कैसे समाधान हो सकता है उसे भी सीखा।योग शिविर के उपरांत

ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा जश्न ए आज़ादी उत्सव की शुरुआत करते हुए आज सुबह लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई की गई। ट्रस्ट के महामंत्री मुरलीधर आहूजा ने बताया कि आज हमारी टीम के वामिक खान,अब्दुल वहीद ,जुबैर अहमद,महेश द्वारा शहीद मनोज पाण्डेय,गांधी जी ,अंबेडकर जी, सुभाष चंद्र बोस , चंद्रशेखर आजाद , रानी लक्ष्मी बाई , रफी अहमद किदवई की प्रतिमाओं की साफ करके माल्यार्पण किया गया।इस अवसर पर महामंत्री ने बताया कि  09 अगस्त की शाम को ट्रस्ट के लोगो द्वारा शहर के विभिन्न चौराहों पर मास्क भी बाटें जायेगे।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group