Responsive Ad Slot

देश

national

पंजाबी समाज द्वारा किया गया अभिनंदन समारोह का आयोजन

Sunday, August 1, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

पंजाबी समाज के अध्यक्ष कुश पुरी को प्रदेश सरकार द्वारा जो सम्मान दिया गया है इसके अंतर्गत एक अभिनंदन समारोह का आयोजन पंजाबी समाज द्वारा किया गया। कुश पुरी को प्रदेश संयोजक लघु उद्योग प्रकोष्ठ भाजपा मनोनीत किए जाने पर पंजाबी समाज ने उ. प्र. सरकार के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया एवं इसी क्रम में पंजाबी समाज द्वारा नवनियुक्त जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निरवाल का भी अभिनंदन किया गया।

केंद्रीय राज्य मंत्री भारत सरकार डॉ. संजीव बालियान ने कुश पुरी को लघु उद्योग प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक बनाए जाने पर खुशी जताई व बधाई देते हुए कहा कि कुश पुरी मेरे मित्र हैं और एक उद्यमी होने के नाते वह इस पद की गरिमा बढ़ाएंगे और सरकार को उद्योग में आने वाली समस्याओं से अवगत कराएंगे। उन्होंने कुश पुरी की कुशलता को बताते हुए कहा कि कुश पुरी औद्योगिक विषय के खास जानकार हैं और जब मुझे भी जरूरत पड़ती है तो मैं भी औद्योगिक विषय पर इनकी राय लेता हूं। मेरी शुभकामना है कि कुश पुरी नई ऊंचाइयों को हासिल करें। उन्होंने कहा कि यह पार्टी तो पंजाबियों की पार्टी रही है मैं तो इसमें किराएदार हूं और आप लोगों ने ही इस पार्टी को सींच कर यहां तक पहुंचाया है और हमारी सब की जीत में पंजाबी समाज का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है खासतौर से 2019 के चुनाव में जो वो जो बहुत कठिन चुनाव था तब नुमाइश कैंप और गांधी कॉलोनी के पंजाबियों ने एक तरफा वोट करके उनकी जीत सुनिश्चित की थी।

भारतीय जनता पार्टी मुजफ्फरनगर के जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला ने भी कुश पुरी को शुभकामनाएं देते हुए कहा यह बहुत बड़ा सम्मान जिले को मिला है कि मुजफ्फरनगर से पहली बार किसी व्यक्ति को प्रदेश संयोजक का दायित्व मिला है। इसके लिए संगठन भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त करता है और कुश पुरी के उज्जवल भविष्य की कामना करता है। उन्होंने आगे कहा कि कुश पुरी ने पार्टी के अनुरोध पर एक बड़ा त्याग किया और अपना पूरी तरह से तैयार हुआ स्नातक  MLC का चुनाव छोड़ दिया था जिसके लिए पार्टी ने उन्हें यह पहचान दी है। 

कपिल देव अग्रवाल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उत्तर प्रदेश ने कुश पुरी को अपनी शुभकामनाएं दी और उन्होंने कहा कि कुश पुरी बहुत ही जुझारू व्यक्ति हैं और उन्होंने 2016,2017 व 2019 के चुनाव की जीत में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्होंने हम सब के अनुरोध पर स्नातक चुनाव से भी अपना अपना नाम वापस लेकर पार्टी की बड़ी जीत सुनिश्चित की। कपिल देव जी ने आगे कहा कि चाहे 2002 का चुनाव हो चाहे नगरपालिका के चुनाव हो चाहे कोई भी चुनाव हो पंजाबी समाज हमेशा एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी के सपोर्ट में खड़ा रहा है उन्होंने आह्वान किया कि 2022 में भी योगी जी की सरकार लगाने में आप लोगों का एक महत्वपूर्ण योगदान रहेगा क्योंकि आप सभी बहुत प्रभावशाली लोग हैं व अपने व्यापार के माध्यम से बहुत लोगों के संपर्क में आते हैं इसलिए आपका एक बड़ा योगदान 2022 के चुनाव में भी अपेक्षित है।

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निरवाल ने भी पंजाबी समाज का आभार व्यक्त किया और उन्होंने भी कुश पुरी के उज्जवल भविष्य की कामना की। उत्तम चंद शर्मा चेयरमैन पंजाबी समाज ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा की हम सब अलग-अलग जातियों में ना बट कर हम सबसे पहले हिंदू हैं और आज यहां पर पार्टी के नेताओं ने पंजाबी समाज की जो प्रशंसा की है वह वास्तव में उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा है और उन्होंने सभी का आभार जताया और पंजाबी समाज को एकजुट होने और इसी प्रकार अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।

अतिथि सत्कार प्रवीण खेड़ा, सुखदार्शन सिंह बेदी, सरदार अमरजीत सिंह सड़ाना, एवं सागर वत्स द्वारा किया गया। बैठक का संचालन विकास आहूजा एवं विनोद डाबर द्वारा किया गया। बैठक में यश कपूर, विवेक चुग, मनोज बाटला, राजेंद्र कुमार, जुगल खत्री, अमित पटपटिया, चुन्नीलाल सुनेजा, अशोक डोडा, भगवान अरोड़ा, मन्नत राम, गुरचरण बराड़, लाल बहादुर, अशोक छाबड़ा, प्रेमी छाबड़ा, केशव धाम, राकेश ढींगरा, यतीश वत्स आदि अनेकों लोग उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company