देश

national

विधानसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव, लखनऊ से शुरू हुई पार्टी की 'जन आशीर्वाद यात्रा'

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने इस साल अपनी 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू की है। सोमवार को लखनऊ से प्रारंभ हुई जिसकी अगुवाई इस यात्रा में शामिल हुए केंद्रीय मंत्रिपरिषद में प्रदेश से शामिल हुए नए मंत्री कर रहे हैं। केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री पंकज चौधरी, केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी सोमवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर सुबह नौ बजे पहुंचे और वहां से अलग-अलग क्षेत्रों के लिए यात्रा लेकर निकले।

पिछले माह केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार और फेरबदल में उत्तर प्रदेश के सात सांसदों को नये मंत्रियों के रूप में शपथ दिलाई गई। एक बयान के अनुसार ये नये मंत्री अलग-अलग क्षेत्रों में जनता का आशीर्वाद लेने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। BJP मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से एक रथ पर सवार होकर चौधरी, किशोर और मिश्र भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ बाहर निकले और बाद में तीन अलग-अलग रथों पर सवार होकर 'जन आशीर्वाद यात्रा' के लिए निकले।

कई जिलों में होगी जन आशीर्वाद यात्रा
केंद्रीय राज्य मंत्री बी.एल. वर्मा ने भी सोमवार को वृंदावन से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, भानु प्रताप वर्मा और एस.पी. बघेल की यह यात्रा 18 अगस्त से शुरू होगी। इन नये मंत्रियों में चौधरी, कौशल किशोर, अजय मिश्र, भानु प्रताप वर्मा तथा बघेल भाजपा के लोकसभा सदस्य हैं, वहीं बी एल वर्मा पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं। अनुप्रिया पटेल BJP के सहयोगी अपना दल की नेता हैं और लोकसभा सदस्य हैं।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group