देश

national

यूपी: 20 अगस्त को विधानमंडल सत्र में पेश होगा 'अनुपूरक बजट'

 

लखनऊ

बीते सप्ताह के पहले दिन ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट की बैठक के दौरान विधानमंडल सत्र की तारीख की घोषणा कर दी थी। 17 अगस्त से शुरू होने वाले इस विधानमंडल सत्र के दौरान प्रदेश सरकार राज्य के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने के साथ अनुपूरक बजट पेश करेगी। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक, यूपी का यह पूरा विधानमंडल सत्र 17 अगस्त से शुरू होकर 24 अगस्त तक चलेगा।

विधानमंडल सत्र में 20 अगस्त को पेश होगा अनुपूरक बजट
17 अगस्त से शुरू होने वाले विधानमंडल सत्र के शुरुआती 2 दिन तक औपचारिक कार्य पूरे किए जाएंगे। इस बीच कई अध्यादेश और विधेयक भी पेश किए जाएंगे। 19 अगस्त को मुहर्रम के अवकाश के बाद यूपी सरकार की ओर से 20 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश करने की तैयारी की जा रही है। 21 और 22 अगस्त को अवकाश होने के चलते 23 को विधायी कार्य पूर्ण किए जाएंगे। वहीं, सत्र के अंतिम दिन 24 अगस्त को पहले से पेश किए गए अनुपूरक बजट को चर्चा होने के बाद पास किया जाएगा।

कैबिनेट की बैठक में 10 प्रस्तावों को मिल चुकी है मंजूरी
बीते सप्ताह सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया था। कैबिनेट की बैठक के दौरान सरकार की ओर से विधानसभा सत्र की तारीख का ऐलान करते हुए 10 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई। इन प्रस्तावों में पर्यावरण, राज्य संपत्ति, बाल विकास, होमगार्ड, परिवहन, ऊर्जा, आवास और आबकारी विभाग के प्रस्तावों को शामिल किया गया था।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group