देश

national

UP के 23 जिलों में आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के 23 जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसका अनुमान लगाया है। सुबह से ही पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर समेत कई जिलों का मौसम सुहाना हो गया है। बादल छाए हैं। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए 2 दिन पहले बताया था कि शुक्रवार से झमाझम बारिश होने के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी में बदली हवाओं की वजह से बरसात हो सकती है।

51 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आज प्रदेश के 23 जिलों में 51 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। कुछ जिलों में बिजली भी गिर सकती है। अगले 2 दिनों तक पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में बारिश हो सकती है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 12.7 एमएम औसत बरसात हुई। 1 जून से अब तक 464.6 एमएम औसत बरसात रिकार्ड की गई है।

इन 23 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, जौनपुर, प्रतापगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर और महाराजगंज जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के द्वारा इन जिलों के जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group