देश

national

सहारनपुर: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर बनाए 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड, युवक गिरफ्तार

सहारनपुर 

सहारनपुर के रहने वाले युवक ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट को हैक कर लियाजिसके बाद फर्जी तरीके से वोटर आईडी कार्ड जारी किए गए। जांच एजेंसियों ने पड़ताल की तो पता चला की युवक सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र निवासी है।जिसके बाद खलबली मच गई। देर रात को ही सहारनपुर पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया। 

दिल्ली से जांच एजेंसियों ने सहारनपुर पुलिस को सूचना दी कि सहारनपुर के रहने वाले युवक ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक कर ली है। जिसके बाद फर्जी तरीके से वोटर आईडी कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके बाद देर रात को पुलिस टीम नकुड़ क्षेत्र के मच्छरहेड़ी गांव में पहुंची। जहां से विपुल सैनी पुत्र रामकुमार सैनी को हिरासत में लिया गया। 

अभियुक्त विपुल से हुई पूछताछ में चौकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पहले विपुल की मुलाकात दिल्ली निवासी एक युवक से हुई थी। युवक मूल रूप से मध्यप्रदेश के हरसा का रहने वाला है। युवक ने ही विपुल को साइट हैक करने का तरीका बताया। जिसके बाद दोनों मिलकर वेबसाइट से छेड़छाड़ कर वोटर आईडी कार्ड बनाने शुरू कर दिए। उसने अकेले ही 3 महीने में करीब 10 हजार वोटर आईडी बना लिए थे। साइबर थाने के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार यादव की तहरीर पर साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई और विपुल सैनी को गिरफ्तार किया गया। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group