Responsive Ad Slot

देश

national

लखनऊ: भिठौली तिराहे पर बनेगा फ्लाईओवर

Monday, August 9, 2021

/ by Editor

लखनऊ

लखनऊ में लोगों को भिठौली तिराहे पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इस फ्लाईओवर का एक छोर आईआईएम रोड पर होगा तो दूसरा छोर सीतापुर रोड पर। ऐसे में सीतापुर रोड से आईआईएम रोड पर आने-जाने वाले ट्रकों और अन्य वाहनों को भिठौली तिराहे की तरफ जाने की जरूरत नहीं होगी। इससे तिराहे पर ट्रैफिक लोड कम होगा और स्थानीय लोगों को भी जाम से मुक्ति मिलेगी।

भिठौली तिराहे पर बनने वाला फ्लाईओवर चार लेन का होगा। इसका निर्माण नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) करवाएगा। इसकी लंबाई करीब 680 मीटर होगी। इसके लिए मंजूरी भी मिल चुकी है और काम शुरू के लिए जल्द टेंडर निकाला जाएगा।

सांसद राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि भिठौली तिराहे और सीतापुर रोड पर लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। यह काम भी राजनाथ सिंह के प्रयासों से हो रहा है।

डेढ़ साल में पूरा होगा काम
फ्लाईओवर निर्माण की अनुमानित लागत करीब 140 करोड़ रुपये है। इसका निर्माण साल 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है। एनएचएआई के प्रॉजेक्ट डायरेक्टर एनएन गिरी ने बताया कि इसकी डिजाइन भी फाइनल कर ली गई है। इस फ्लाईओवर का एक छोर आईआईएम रोड पर भिठौली तिराहे से करीब 400 मीटर पहले होगा।

दूसरा छोर सीतापुर रोड पर तिराहे से करीब 500 मीटर आगे होगा। फ्लाईओवर का एलिवेटेड हिस्सा करीब 25 पियर पर खड़ा होगा। इस पर चढ़ने-उतरने के लिए दोनों तरफ 500-500 मीटर की अप्रोच रोड बनाई जाएगी। इसके साथ दोनों तरफ पहले की तरह 8.5 मीटर की सर्विस लेन रहेगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company