देश

national

भारत ने जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज़ वैक्सीन को दी मंजूरी

नई दिल्ली 

केंद्र सरकार ने जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज़ वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। वैश्विक स्वास्थ्य सेवा प्रमुख जॉनसन एंड जॉनसन (जेएंडजे) ने अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के भारत में आपातकालीन उपयोग की अनुमति (ईयूए) के लिए आवेदन किया था, जिसे मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट ​कर इसकी  जानकारी दी। 

पनी ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि वह भारत में अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में भारत सरकार के साथ चल रही चर्चा को लेकर आशान्वित है। कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने पांच अगस्त 2021 को भारत सरकार के पास अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के ईयूए के लिए आवेदन किया। 

बयान में कहा गया कि यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के साथ कंपनी के गठजोड़ से भारत के लोगों और बाकी दुनिया को कोविड-19 वैक्सीन की एकल-खुराक का विकल्प देता है।बयान में कहा गया कि बायोलॉजिकल ई हमारे वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा, जो हमारी जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति में मदद करेगा।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group