देश

national

जहरीला केमिकल मिलाकर सिंथेटिक दूध बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडफोड़

मथुरा

उत्तर प्रदेश मथुरा के थाना बलदेव इलाके जुगसना गांव में अवैध रूप से मिलावटी जहरीला दूध बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में  सरगना सहित सात को गिरफ्तार किया है। मथुरा में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से मिलावटी दूध एवं उससे बने प्रॉडेक्ट तैयार किए  जा रहे थे जो मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक थे। बता दें कि मथुरा पुलिस ने इस सूचना के आधार पर जुगसना  गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए नकली दूध बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने कहा कि मिलावटी मिल्क एवं उससे बनने वाले क्रीम पनीर अन्य सामान मिलावट करके बनाए जाने की सूचना पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इस फैक्ट्री के संचालक मुन्नालाल सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनका कहना है कि पकड़े गए लोगों के कब्जे से एक कंटेनर में भरा 10000 लीटर नकली मिलावटी, रिफाइंड आयल अन्य मिलावटी सामान बरामद किया है। खाद्य  विभाग को भी इसके सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं।

एसएसपी ने आगे कहा कि जनपद में अन्य स्थानों पर भी इस प्रकार के कार्य किए जाने की जानकारी मिल रही है उन पर भी शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी है ऐसे व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से धन अर्जित करने वालों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही का उनकी संपत्ति को भी कुर्क किया जाएगा।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group