देश

national

स्वतंत्रता दिवस से पहले कश्मीर में जैश के 4 आतंकी गिरफ्तार

Saturday, August 14, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली

स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से ठीक एक दिन पहले सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। यह आतंकी अयोध्या में खलबली मचाने की फिराक में थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले शनिवार को चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तारी किया है। पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया है। जैश मॉड्यूल कथित तौर पर स्वतंत्रता दिवस पर हमले की योजना बना रहा था। पुलिस ने कहा कि वे ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर में जैश के अन्य आतंकवादियों को आपूर्ति करने की योजना बना रहे थे। पुलिस के मुताबिक, ये 15 अगस्त से पहले जम्मू में एक आईईडी लगाने की साजिश रच रहे थे और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण जगहों की टोह ले रहे थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। सूत्रों ने बताया कि हमले को अंजाम देने के लिए मोटरसाइकिल आईईडी का इस्तेमाल किया जाना था।

आतंकियों के एजेंडे में था पानीपत ऑयल रिफाइनरी और अयोध्या

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने सबसे पहले पुलवामा के प्रिचू इलाके के मुंतजिर मंजूर को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ जिंदा राउंड कारतूस और दो चीनी हथगोले बरामद किए गए। कश्मीर घाटी में हथियारों के परिवहन के लिए कथित तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले एक ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। मुंतजिर मंजूर की गिरफ्तारी के बाद जैश के तीन अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान, आतंकवादियों में से एक इजहार खान ने पुलिस को बताया कि पाकिस्तान में एक जैश कमांडर, जिसकी पहचान उसने मुनाज़ीर उर्फ ​​शाहिद के रूप में की थी, ने उसे पंजाब से हथियार इकट्ठा करने के लिए कहा था जिसे ड्रोन के जरिए गिराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जैश कमांडर ने उन्हें पानीपत तेल रिफाइनरी की रेकी करने को कहा था। उन्होंने पाकिस्तान में अपने कमांडर को रिफाइनरी के वीडियो भेजे थे। आतंकवादी ने कहा कि उसे तब अयोध्या राम जन्मभूमि की रेकी करने का काम सौंपा गया था, लेकिन उससे पहले उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इजहार खान उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला बताया जा रहा है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group