Responsive Ad Slot

देश

national

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास

Sunday, August 1, 2021

/ by Editor

नोएडा

नोएडा के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। एयरपोर्ट का शिलान्यास अगस्त में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में जेवर एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार की जॉइंट वेंचर कंपनी नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) और विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की एसपीवी, यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्रा. लि. के बीच लाइसेंस मेमोरेंडम साइन किया गया।

नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले इसे विकसित करने वाली कंपनी यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड को जमीन ट्रांसफर और निर्माण करने का सब लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया अब पूरी हो गई। 2024 तक इस एयरपोर्ट को ऑपरेशनल कर दिया जाएगा। एयरपोर्ट पर बने प्रस्तुतिकरण को देखते हुए सीएम ने कहा कि एयरपोर्ट टर्मिनल को भारतीय वस्तुकला का विशिष्ट नमूना बनाने की कोशिश होनी चाहिए। यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह के साथ नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया व यमुना इंटरनैशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ क्रिसटोफ शेलमन के साथ यूपी के निदेशक नागरिक उड्डयन बिशाक भी इस दौरान मौजूद रहे।

हाईस्पीड रेल और मेट्रो से जुड़ेगा एयरपोर्ट
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी की दिशा में भी काम चल रहा है। इसके लिए एयरपोर्ट को हाईस्पीड रेल, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा जोड़ने और मेट्रो रेल से जोड़ने पर काम चल रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company