देश

national

स्वतंत्रता दिलाने में शहीदों ने निभाई प्रमुख भूमिका-अभिषेक मौर्य

शहीद के परिजनों को सम्मानित करते अभिषेक मौर्य
हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

खबर अमेठी जनपद के गौरीगंज ब्लाक के नरैनी गांव से है जहां पर शहीदों की याद में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया तथा बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम नृत्य गायन प्रस्तुत किए गए। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा।

लोगों को संबोधित करते हुए अभिषेक मौर्य उर्फ सोनू ने कहा कि देश को आजादी दिलाने के लिए हमारे पुरखों ने लम्बे समय तक संघर्ष करके अपना खून पसीना बहाया और शहीद हुए। आज उसी आजादी की मशाल को जलाए रखने के लिए देश की सीमाओं पर हमारे देश के लाल शहीद हो रहे हैं। उसी कड़ी में नरैनी भूमि पर जन्मे अनिल मौर्य जी शहीद होकर अंतिम सांस तक देश की रक्षा की।

हमारी वर्तमान पीढ़ी के लिए अनिल मौर्य एक आदर्श हैं। हम उनका अनुसरण कर अपने जन्म व कर्म भूमि की रक्षा करने का संकल्प ले सकते हैं।

श्री मौर्य ने कहा कि हम जीवन में नरैनी गांव को अपनी प्राथमिकताओं में रखेंगे। आज शहीद अनिल मौर्य जी के पुत्र राहुल मौर्य को अशोक चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए मुझे गौरव का एहसास हो रहा है । कार्यक्रम के अंत में बच्चों को पुरस्कार व मिष्ठान वितरित किया गया। इस अवसर पर शुभम मौर्य, राम अवध मौर्य, विधानसभा प्रत्याशी अमेठी अभिषेक मौर्य उर्फ सोनू सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group