देश

national

‘समुद्री सुरक्षा -अंतरराष्ट्रीय सहयोग’ पर कल सुरक्षा परिषद को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी नौ अगस्त को पहली बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में समुद्री सुरक्षा एवं अंतरराष्ट्रीय सहयोग के विषय पर एक चर्चा की अध्यक्षता करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां नियमित ब्रीफिंग में कहा कि भारत ने अगस्त माह में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभाली है। इस माह हम समुद्री सुरक्षा, शांतिरक्षक अभियानों और आतंकवाद से मुकाबले के तीन प्रमुख क्षेत्रों में परिचर्चाओं का आयोजन कर रहे हैं। 

बागची ने कहा कि नौ अगस्त की शाम को प्रधानमंत्री एक उच्च स्तरीय वर्चुअल खुली परिचर्चा की अध्यक्षता करेंगे जिसका शीर्षक ‘समुद्री सुरक्षा का विस्तार- अंतरराष्ट्रीय सहयोग का मुद्दा’ होगा। यह परिचर्चा अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा बनाये रखने के एजेंडे के तहत होगी। 

उन्होंने बताया कि ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की किसी बैठक की अध्यक्षता करेेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि अन्य दोनों -शांतिरक्षक अभियानों और आतंकवाद से मुकाबला, क्षेत्रों पर परिचर्चा में विदेश मंत्री एस जयशंकर स्वयं न्यूयॉर्क जाकर वहां बैठक की अध्यक्षता करेंगे।
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group