Responsive Ad Slot

देश

national

UP-ATS ने बरेली में अवैध रूप से रह रहे दो बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार

Wednesday, August 4, 2021

/ by Editor

लखनऊ

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने बरेली में अवैध ढंग से रह रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। एटीएस मुख्यालय से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार बरेली के मारिया मीट फैक्ट्री में रह रहे बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के खंजरपारा के निवासियों आले मियां और अब्दुल शकूर उर्फ गनी को एटीएस टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया। एटीएस टीम ने आले मियां और अब्दुल शकूर के कब्जे से फर्जी ढंग से तैयार किये गये भारतीय पहचान पत्र, पैन कार्ड, पासबुक और मोबाइल फोन बरामद किया है।

बयान के अनुसार एटीएस ने आले मियां और अब्‍दुल शकूर उर्फ गनी से पूछताछ की। एटीएस को पूछताछ में आले मियां ने बताया कि ''मैं और अब्दुल शकूर गनी बांग्लादेश का रहने वाला हूं और मेरे यहां के रहने वाले मोहम्मद नूर के सहयोग से अवैध रूप से सीमा पार कर भारत में आया हूं।'' शूकर ने बताया कि '' नूर ने मुझसे सीमा पार कराने के लिए चार हजार टका (बांग्लादेशी मुद्रा) लिया था और उसने अपना सिम कार्ड मुझे दिया था।'' दोनों ने बताया कि वे लोग मौजूदा समय में मारिया मीट फैक्ट्री बरेली में काम कर रहे थे।

गौरतलब है कि एटीएस को मुखबिर के जरिये यह सूचना मिली थी कि एक अन्‍तर्राष्‍ट्रीय गिरोह बांग्लादेश और म्यांमार के नागरिकों को विशेष रूप से महिलाओं और बच्‍चों को अवैध रूप से भारत में लाकर उनके कूटरचित प्रपत्र तैयार करवाकर उन्हें भारत के विभिन्‍न राज्‍यों एवं राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में बसाते हैं। इस आधार पर पुलिस ने जांच के बाद पिछली 26 जुलाई को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर मानव तस्करी में लिप्त गिरोह के सरगना मोहम्मद नूर उर्फ नुरुल इस्लाम और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान नूर ने अपना मौजूदा पता हरियाणा राज्य के गुरुग्राम में बताया। हालांकि वह बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के खंजरपारा का मूल निवासी है। पूछताछ के दौरान नूर ने ही आले मियां और अब्दुल शकूर गनी के अवैध ढंग से बरेली में रहने की जानकारी दी। इसी आधार पर एटीएस टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया। एटीएस के बयान के अनुसार दोनों को अदालत के समक्ष प्रस्‍तुत कर उनकी पुलिस हिरासत मांगी जाएगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company