Responsive Ad Slot

देश

national

Tokyo Olympics: आज सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम का अर्जेंटीना से होगा मुकाबला

Wednesday, August 4, 2021

/ by Editor

पूरे देश को आज बेहद खास पल का इंतजार है। टोक्यो ओलंपिक्स के अब तक के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। आज महिला हॉकी टीम का मुकाबला अर्जेंटीना से है। इसी कड़ी में संगम शहर प्रयागराज में भी दुआओं का दौर जारी है।  शहर के कई नेशनल हॉकी खिलाड़ी महिला हॉकी टीम की जीत की दुआ कर रहे हैं और इतिहास रचने के लिए हौसला अफजाई भी कर रहे हैं।

नेशनल हॉकी प्लेयर इमरान खान और मोहम्मद तालिब समेत अन्य खिलाड़ियों का कहना है कि  टीम इंडिया की कप्तान रानी रामपाल एक बार फिर से अच्छा परफॉर्म करेंगी साथ ही साथ गुरजीत कौर भी शानदार खेल दिखाएंगी और अपना अहम योगदान देंगी। भारत के लिए राहत की बात यह है कि गोलकीपर सविता ने अब तक का सबसे अच्छा परफॉर्मेंस दिया है और आज भी सभी खिलाड़ी बेहतर करें इसके लिए सभी खिलाड़ी उनके लिए दुआ कर रहे हैं।

महिला हॉकी का दूसरा सेमीफाइनल दोपहर 3:30 बजे से शुरू होना है। पूरे देश की निगाहें आज इस मैच को लेकर के बनी हुई है। टीम इंडिया के हौसले बुलंद है क्योंकि इससे पहले अपने क्वार्टर फाइनल मैच में टीम इंडिया ने 3 बार की चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया था। इस मैच में गुरजीत कौर के एकमात्र गोल ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट दिलाया था।

ऐसे में अगर आज भी टीम इंडिया जीत जाती है तो फाइनल में प्रवेश करके गोल्ड या सिल्वर मेडल अपने नाम करेगी। हालांकि अभी तक यह पूरे भारत के लिए गर्व का क्षण हैं। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company