देश

national

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजि़न्हो फ़ालेयरो 29 सितंबर को होंगे तृणमूल काग्रेस में शामिल

Tuesday, September 28, 2021

/ by Editor

कांग्रेस विधायक के तौर पर इस्तीफा दे चुके गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फ़ालेयरो बुधवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनजी की मौजूदगी में तृणमूल में शामिल होने वाले हैं। यहां तृणमूल सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि फ़ालेयरो एवं कुछ अन्य पहले ही कोलकाता पहुंच गये हैं । ये अन्य लोग भी कांग्रेस कार्यकर्ता/पदाधिकारी रह चुके हैं।

फ़ालेयरो ने सोमवार को विधायक तथा कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य के तौर इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि पार्टी की गोवा इकाई ‘नेताओं की एक मंडली द्वारा चलायी जा रही है जो बस स्वहित को प्राथमिकता देते हैं।’’ उन्होंने सोमवार को यह खुलासा करने से इनकार किया था कि क्या वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे, जबकि ममता बनर्जी की यह कहते हुए तारीफ की थी कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टक्कर लेने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है।

तृणमूल सूत्रों ने बताया कि फ़ालेयरो बुधवार को बनर्जी की उपस्थिति में अन्य नेताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार फ़ालेयरो साथ गोवा की कांग्रेस इकाई के पूर्व महासचिव यतीश नाईक, विजय पाई, वरिष्ठ वकील एंटोनिया क्लोविस डा कोस्टा, लेखक एन शिवदास भी हैं। फ़ालेयरो के विधानसभा सदस्यता त्याग देने के बाद 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के अब चार विधायक रह गये हैं।

तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को गोवा में पीटीआई भाषा से कहा था कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और वह कई स्थानीय नेताओं के संपर्क में है। उन्होंने कहा था कि पार्टी शीघ्र ही मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। गोवा में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीती थी और भाजपा 13 पर सीमित हो गयी थी। लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठजोड़ कर एवं वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार गठित कर कांग्रेस को मात दे दी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company