देश

national

यूपी: बीजेपी-निषाद पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान

Friday, September 24, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

लोकसभा चुनाव में भाजपा की साझेदार निषाद पार्टी का गठबंधन अब विधानसभा चुनाव में भी होगा। गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई कोर कमिटी की बैठक में इस पर मुहर लग गई थी। अब शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय पर यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में इसकी औपचारिक घोषणा की गई।

बीजेपी मुख्यालय में इस औपचारिक ऐलान के समय निषाद पार्टी के मुखिया डॉ. संजय निषाद भी मौजूद रहे। धर्मेंद्र प्रधान ने ऐलान किया कि निषाद पार्टी के साथ बीजेपी का गठनबंधन हुआ है। 2022 में विधानसभा में दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

सीटों के बंटवारे का ऐलान नहीं
हालांकि धर्मेंद्र प्रधान ने सीट बंटवारे को लेकर कोई ऐलान नहीं किया। कहा जा रहा है कि सीटों को लेकर बातचीत भी लगभग तय हो चुकी है, पर इसका ऐलान केंद्रीय नेतृत्व के साथ मंथन के बाद किया जाएगा।

पूर्वांचल में निषाद पार्टी को मिल सकती हैं 3-4 सीटें
निषाद पार्टी के साथ गठबंधन के ऐलान के समय धर्मेंद्र प्रधान, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि भाजपा पूर्वांचल में निषाद पार्टी को 3-4 सीटें दे सकती है। इसका ऐलान करीब एक महीने बाद किया जाएगा।

नामित एमएलसी के नामों पर भी सहमति बनी है। कहा जा रहा है कि डॉ. संजय निषाद को नामित एमएलसी बनाए जाने और मंत्रिमंडल विस्तार होने पर मंत्री बनाए जाने पर भी मंथन हुआ। कोर कमिटी की बैठक में चार नामित एमएलसी के नामों पर भी चर्चा हुई।नामित एमएलसी में कांग्रेस से भाजपा में आए जितिन प्रसाद और डॉ. संजय निषाद के नाम तय हैं। इसके अलावा एक दलित और पार्टी के एक पुराने नेता को भी एमएलसी बनाए जाने पर सहमति बन गई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group