देश

national

अफगान आतंकियों ने की भारत में घुसपैठ, एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

Thursday, September 23, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से भारत की सुऱक्षा भी खतरे में आ गई हैं। दरअसल,  पहली बार अफगानिस्तानी आतंकियों के भारत में घुसने की खबर है। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए. किसी बड़े हमले की आशंका भी जाहिर की है।  सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों के निशाने पर सेना के कैंप या बड़े सरकारी संस्थान हो सकते हैं।

पांच अफगान आतंकियों ने की थी उरी सेक्टर के एक पोस्ट से भारत में घुसपैठ
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, उरी सेक्टर के एक पोस्ट पर फैंस काटकर अफगान आतंकियों की घुसपैठ कराई गई है। अफगानी आतंकियों को भारत में घुसा कर वापस लौट रहे पाकिस्तानी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई जिसमें एक सिपाही जख्मी हो गया था।  आतंकियों के पास से घातक हथियार भी बरामद हुए है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार,  18 सितंबर 2021 को पांच अफगान आतंकियों ने उरी सेक्टर के एक पोस्ट से भारत में घुसपैठ की है। 

सूत्रों के अनुसार, सेना द्वारा उरी सेक्टर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ये पांचों आतंकी अफगानिस्तान से आए हैं, इसलिए कश्मीर में लोगों के बीच आसानी से घुलमिल नहीं सकते। सभी संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की जा रही है वहीं जो लोग इन्हें शरण दे सकते हैं, उनसे भी पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही सेना के कैंप या बड़े सरकारी संस्थानों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group