Responsive Ad Slot

देश

national

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, मुर्दें को लगाया कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा डोज

Wednesday, September 8, 2021

/ by Editor

बलरामपुर

लाखों जिन्दगियों को निगल जाने वाली ख़ौफ़नाक बीमारी कोविड- 19 को लेकर पूरी दुनियां चाहे जितनी गम्भीर हो लेकिन यूपी के बलरामपुर जिले का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह संवेदनहीन दिखाई दे रहा है । बलरामपुर में मुर्दे को कोविड- 19  वैक्सीन लगाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है ।  जहां पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुर्दे को वैक्सीनेशन का दूसरा डोज दिए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है ।

बता दें कि उतरौला तहसील के बढ़या पकड़ी निवासिनी राजपति को पहला डोज 14 अप्रैल 2021 को लगाया गया । इसी दरम्यान 4 जून 2021 को राजपति की मौत हो गई । स्वास्थ्य विभाग द्वारा 28 अगस्त2021 को प्राथमिक स्वास्थ्य उप केंद्र बढ़या पकड़ी में लगाये गए कैम्प में मृतक राजपति को कोविशील्ड की न सिर्फ दूसरी डोज लगा दी गई बल्कि बाकायदा प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया । इस बात की जानकारी जब मृतका के परिवार वालों को हुई तो इस बात की शिकायत सोशल मीडिया के द्वारा दर्ज कराई । जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया ।  आनन-फानन में मौके पर चिकित्सा अधिकारी द्वारा जांच टीम गठित कर दी गई और टीम द्वारा जांच भी पूरी  रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई है । जांच टीम के प्रभारी डॉ अरुण कुमार द्वारा स्वास्थ्य कर्मी द्वारा गंभीर भूल को मानवीय भूल करार देते हुए गलती को छुपाते हुए पर्दा डालने का पूरा प्रयास किया जाने लगा है ।

जांच टीम के प्रभारी डॉ अरुण कुमार द्वारा बताया गया कि एक ही मोबाइल नंबर पर तीन से चार लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया है।  जिसके कारण राजपति की जगह राम सवारी का वैक्सीनेशन किया गया । दोनों लोगों का वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र भी जारी किया गया है । इस गंभीर भूल को उन्होंने मानवीय भूल बताते हुए एएनएम सन्नी गुप्ता को अपने तरफ से क्लीनचिट दे दिया है । अब कार्रवाई मुख्य चिकित्साधिकारी के ऊपर निर्भर करती है कि वह इस फर्जीवाड़े को गंभीर भूल मानते हैं या मानवीय भूल मान कर मामले को रफा-दफा कर रहे हैं । जबकि मृतका के भतीजे दीपक वर्मा का कहना है कि निश्चित रूप से स्वास्थ्य विभाग द्वारा गंभीर फर्जीवाड़ा किया गया है । ऐसे पता नहीं कितने फर्जी वैक्सीनेशन होता होगा । अब देखने वाली बात होगी कि स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले पर क्या कार्रवाई कर रहा है ।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company