देश

national

लखनऊ: लालाबाग में बन रहा था नकली पेट्रोल-डीजल और मोबिल ऑइल, एक गिरफ्तार

Monday, September 13, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

लखनऊ के ठाकुरगंज के लालाबाग इलाके में किराए के गोदाम में नकली डीजल-पेट्रोल और मोबिल ऑइल बनाया जा रहा था। अवैध शराब के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत जिला आबकारी विभाग की टीम ने पुलिस और आपूर्ति विभाग की टीम के साथ रविवार को यहां छापा मारा।

इस दौरान 190 ड्रमों में 28 हजार लीटर नकली डीजल-पेट्रोल और 420 लीटर मोबिल ऑइल बरामद हुआ। इसके साथ नकली शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला 525 लीटर स्पिरिट भी बरामद हुई है। छापेमारी में इस खुलासे के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जिला आबकारी विभाग का छापा
जिला आबकारी विभाग की टीम ने रविवार को लालाबाग में तीन अवैध गोदामों पर छापा मारा। अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि तीनों गोदामों से करीब 50 लाख रुपये कीमत की सामग्री जब्त की गई। मौके पर एक व्यक्ति को गिरफ्तारी भी किया गया। आरोपितों ने पेंट बनाने के नाम पर ये गोदाम किराए पर लिए थे। इस मामले मे ठाकुरगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। वहीं, तीनों गोदामों से बरामद डीजल, पेट्रोल, मोबिल ऑइल, स्पिरिट और बाकी रसायनिक पदार्थों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे।

गिरफ्तारी के बाद रामू ने खोले राज
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि काकोरी में अवैध शराब और इंडियन ऑइल के टैंकर मिलने के बाद रामू नाम के शख्स की मिलीभगत का पता चला। काकोरी पुलिस की मदद से उसे शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। रामू से पूछताछ में पता चला कि लालाबाग में किराए के गोदामों में अवैध शराब के साथ नकली पेट्रोल-डीजल और मोबिल ऑइल बनाने का धंधा चल रहा है। रामू की निशानदेही पर ही रविवार को छापेमारी की। इस दौरान मौके से मुख्य अभियुक्त आशीष फरार हो गया। उसकी तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं।

इतना सामान बरामद
525 लीटर स्पिरिटः 200 लीटर का एक ड्रम, 50 लीटर के तीन ड्रम, 25 लीटर के 7 ड्रम
28 हजार लीटर नकली डीजलः 200 लीटर के 190 ड्रम
420 लीटर नकली मोबिल ऑइलः 20 लीटर के 21 ड्रम
186 खाली ड्रमः 200 लीटर के 169 ड्रम, 25 लीटर के 20 ड्रम
6 वाहनः दो चार पहिया, चार दोपहिया वाहन

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group