देश

national

सीएम योगी ने कानपुर को दी 556 करोड़ की सौगात

Thursday, September 30, 2021

/ by Editor

कानपुर 

मां गंगा के आंचल में बसा हुआ कानपुर आजादी की लड़ाई का एम प्रमुख केन्द्र रहा है। यह देश का प्रथम औद्योगिक नगर है, जिसने मां गंगा की निर्मलता व अविरलता से अपना नाता जोड़ा है। सीएम योगी ने यह बातें कानपुर को 556.07 करोड़ रुपये की सौगात देने के दौरान कहीं। सीएम योगी ने इसके बाद 45 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। साथ ही तीन बच्चों दर्श, ऋिधि व वंशिका का अन्नप्राशन भी कराया। इसके बाद 27 लाभार्थियों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के चेक और किसान सम्मान निधि सौंपी।

सीएम योगी ने कहा, आज 45 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास के लिए आप सबको हृदय से बधाई देता हूं। अब हमें कानपुर के सर्वांगीण विकास को एक नई ऊंचाइयों की ओर ले जाना है। कानपुर मेट्रो को लेकर सीएम योगी ने कहा, अब तो यहां मेट्रो भी आ रही है। नवंबर के अंत तक हम लोग मेट्रो का संचालन भी प्रारंभ करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार आने के बाद कानपुर का नक्शा बदला हुआ है।

सीएम योगी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि कानपुर का सीसामऊ नाला जो कभी प्रतिदिन 14 करोड़ लीटर सीवर गंगा मैया में उड़ेलता था, आज उसे नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से बंद कर STP में डाल दिया है। अब सीवर की एक भी बूंद मां गंगा में नहीं जाती। सीएम योगी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company