Responsive Ad Slot

देश

national

दरिया बना दिल्ली एयरपोर्ट, लबालब पानी से भरा रनवे

Saturday, September 11, 2021

/ by Editor

नई दिल्ली 

दिल्ली में बारिश एक बार फिर राहत के साथ आफत लेकर आई। देर रात जारी मूसलधार बारिश के चलते राजधानी के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  दिल्ली एयरपोर्ट का रनवे लबालब पानी से भर गया है, जिसकी कुछ तस्वीरें सामने आए हैं। पूरे एयरपोर्ट पर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। 

राजधानी दिल्ली में आज रेकॉर्ड बारिश हो रही है। यहां जगह-जगह जलभराव से यायायात पर भी काफी असर पड़ा है। डीएनडी फ्लाइओवर के पास कुछ घंटों की ही बारिश में घुटनों से भी ज्यादा पानी भर गया है, जिसकी चलते सड़कों पर लंबा जाम लग गया है। मौसम विभाग  ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है। 

दिल्ली में इस महीने की शुरुआत में लगातार दो दिन 100 मिलीमीटर से अधिक की बारिश दर्ज की गयी थी। एक सितंबर को 112.1 मिलीमीटर और दो सितंबर को 117.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। अभी तक दिल्ली में इस महीने 248.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो सितंबर के लिए 129.8 मिलीमीटर की औसत बारिश से कहीं अधिक है। दिल्ली में मानसून के 19 साल में सबसे देर से 13 जुलाई को दस्तक देने के बावजूद राजधानी में उस महीने 16 दिन बारिश दर्ज की गयी थी जो पिछले चार वर्षों में सबसे अधिक है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company