देश

national

फर्जी कागजों के सहारे बनवाते थे सरकारी टीचर, एसटीएफ ने 3 को धरा

Saturday, September 18, 2021

/ by Editor

लखनऊ

यूपी एसटीएफ की टीम को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे शिक्षकों की नियुक्ति करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ की टीम के अनुसार, हत्थे चढ़ा गिरोह प्रतियोगिता परीक्षाओं का रिजल्ट निकालने वाली कम्पनी से साठगांठ कर TGT, PGT और TET के माध्यम से भर्ती कराने का काम भी करता था।

गिरोह का सरगना समेत 3 लोग हुए गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ ने फर्जी तरीके से शिक्षकों की भर्ती कराने वाले गिरोह को शुक्रवार सुबह लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पिकअप तिराहा के पास से गिरफ्तार किया। इस गिरोह में शामिल सरगना रामनिवास के साथ संजय सिंह और रविंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों अभियुक्त फिरोजाबाद, गाजियाबाद और आगरा के रहने वाले हैं। एसटीएफ के अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में इस गिरोह के साथ प्रयागराज स्थित परीक्षा नियामक प्राधिकरण कार्यालय की कर्मचारी की मिलीभगत भी सामने आई है।

यूपी एसटीएफ की ओर से हुई गिरफ्तारी के दौरान गिरोह के पास से कई जरूरी दस्तावेज मिले हैं। मौके पर अभियुक्तों के पास से मोबाइल फोन, चेकबुक, बेरर चेक, डेबिट कार्ड, फर्जी मुहर, भारी मात्रा में कैंडिडेटों की सूची, नकद 2,50,000 रुपये और कई खातों में सीज कराए गए 19 लाख रुपये बरामद किए हैं

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company