देश

national

चरणजीत चन्नी बने पंजाब के नए मुख्यमंत्री, कल सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण

Sunday, September 19, 2021

/ by Editor

जालंधर

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के 24 घंटे बाद आखिरकार पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया। कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के नए CM होंगे। पंजाब में पार्टी इंचार्ज हरीश रावत ने ट्वीट करके चन्नी के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी। चन्नी रामदासिया सिख कम्युनिटी से हैं। इधर, खबर मिली है कि सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा।

चन्नी के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत उन्हें लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचे। नवजोत सिंह सिद्धू और सुखजिंदर सिंह रंधावा भी उनके साथ गए। इस मुलाकात के बाद चरणजीत चन्नी ने कहा कि सोमवार सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण होगा।

चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से लगातार 3 बार विधायक बने। 2007 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव जीता था। इसके बाद 2 बार कांग्रेस की टिकट पर MLA बने। 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे। 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में उन्हें टेक्निकल एजुकेशन और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग मंत्री बनाया गया था। अमरिंदर सिंह के खिलाफ अगस्त में हुई बगावत की अगुआई करने वालों में चन्नी प्रमुख थे। उन्होंने कहा था कि पंजाब के मुद्दों को हल करने के लिए हमें अमरिंदर पर भरोसा नहीं रहा।

राहुल और कैप्टन ने दी बधाई
मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई देने वालों का तांता लग गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया कि नई जिम्मेदारियों के लिए बधाई। हम अब लगातार पंजाब के लोगों से किए वादों को पूरा करते रहेंगे। उनका विश्वास ही हमारे लिए महत्वपूर्ण है। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि चन्नी सीमांत राज्य पंजाब की सुरक्षा और सीमा पार से लगातार मिल रहीं धमकियों के प्रति भी लोगों का बचाव करेंगे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company