देश

national

यूपी के 35 जिलों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट

Thursday, September 9, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों हुई बारिश के बाद बदलते मौसम के साथ उमस बढ़ना शुरू हो गई थी लेकिन जल्द ही लखनऊ समेत कई जिलों को भारी उमस और गर्मी से राहत मिलने वाली है। यूपी के मौसम विभाग ने बुधवार देर शाम राज्य के 30 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार, बताए गए जिलों में अगले तीन दिनों तक लगातार भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

35 जिलों में जारी किया रेड-येलो अलर्ट
बुधवार देर शाम यूपी के मौसम विभाग ने राज्य के 35 में भारी बारिश को लेकर एलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से इन जिलों में रेड और यलो अलर्ट जारी किया गया है। येलो एलर्ट की रेंज में आने वाले जिलों में बाराबंकी, लखनऊ, गाजियाबाद, अयोध्या, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, संभल, मुरादाबाद, शामली, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर, बागपत, हापुड़, मेरठ, इटावा, हमीरपुर, बलिया, जालौन, औरैया, ललितपुर व फर्रुखाबाद को शामिल किया गया है। वहीं, रेड एलर्ट की रेंज में आने वाले इलाकों की सूची में कानपुर नगर, कन्नौज, गौतम बुद्ध नगर, फतेहपुर, कानपुर देहात, हरदोई, उन्नाव, अलीगढ़ व बांदा को शामिल किया गया है।

तेज हवाओं के साथ 3 दिनों तक होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में रेड और येलो एलर्ट की सूची में शामिल किए गए इलाकों में अगले 3 दिनों तक लगातार भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन इलाकों में 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हालांकि, राजधानी लखनऊ में सुबह से गर्मी के साथ तेज धूप बनी हुई है लेकिन आसमान में छाए काले बादलों से अगले 3 से 4 घंटे में तेज बारिश शुरू होने की उम्मीदें लगाई जा रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group