देश

national

लखनऊ: कुर्सी फैक्ट्री में लगी आग से लाखों का माल हुआ खाक

Sunday, September 19, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

 


लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छठा मील के पास रविवार सुबह एक कुर्सी प्लांट में आग लग गयी। अचानक लगी आग से आस पास के क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस टीम केनुसार, अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन इस आग में लाखों का माल जलकर खाक हो गया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छठा मील के पास एक कुर्सी प्लांट है। जहां रविवार सुबह तकरीबन साढ़े 7 बजे अज्ञात कारणों से आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस टीम ने फायरब्रिगेड की टीम को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद हजरतगंज, बीकेटी, चौक व इंदिरा नगर की फायर ब्रिगेड की लगभग एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। मौके पर मौजूद दमकल कर्मियों ने आग पर 2 घंटे से अधिक समय बाद काबू पा लिया।

मौके पर पहुंची मड़ियांव थाने की पुलिस टीम ने बताया कि यह कुर्सी प्लांट अलीगंज के रहने वाले सुनील बंसल का है। प्लांट में लगी आग पर 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया लेकिन इस आग में लाखों का माल खाक होने की जानकारी मिल रही है। साथ ही आग बुझाने के दौरान फायर ब्रिगेड के कुछ कर्मचारी मामूली रूप से झुलस गए हैं। साथ ही सुबह सुबह प्लांट पर मौजूद फैक्ट्री के 4 कर्मचारी भी आग से झुलस गए हैं, जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराकर प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। घटनास्थल पर पहुंचे आलाधिकारियों ने बताया कि आग लगने का अभी कोई खास कारण निकलकर सामने नहीं आया है। हालांकि, पुलिस टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group