देश

national

24 घंटे से हो रही बारिश ने आधे लखनऊ को डुबोया

Thursday, September 16, 2021

/ by Editor

लखनऊ

राजधानी लखनऊ में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से तो जरूर राहत दी है। परंतु दूसरी तरफ शहर में जलभराव की समस्या से लोगों को सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, विधानसभा गेट नंबर 7,8 के पास जलभराव हो गया है। जलभराव के कारण एक कार सपा ऑफिस के सामने एक कार डिवाइडर पर चढ़ गई। जिससे ऑफिस के सामने लगा पोल गिर गया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाराबंकी में होने वाले कार्यक्रम स्थल में बारिश के चलते मैदान में पानी भर हुआ है। जिसका अधिकारियों ने निरीक्षण किया। चारबाग अंडरपास में भी भीषण जलभराव देखने को मिला है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186 3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा लखनऊ में 107़ 2 मिमी, सुलतानपुर में 118़ 4 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104़ 6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि अभी कुछ घंटे यह सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। करीब दो घंटे बाद बारिश में कमी आ सकती है। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की सूचना है।   बारिश के कारण लखनऊ में विधानभवन के आसपास के इलाके दरिया बन गये। पाकर् रोड़ विधायक निवास, सिविल अस्पताल परिसर के अलावा कुछ मंत्री आवासों में भी पानी भरा है। बारिश के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा सके और सरकारी कार्यालयों में हाजिरी कम रही। लखनऊ में निचले इलाको में कई फुट पानी जमा है। बारिश के कारण अनके वाहन खराब हो गये हैं। लखनऊ में सभी नाले भी उफान पर हैं। बारिश के कारण लोग घरो में ही दुबके हैं। सड़कों पर कुछ वाहन ही नजर आ रहे हैं

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company