Responsive Ad Slot

देश

national

समस्याओं को लेकर धरना पर बैठे किसान

Monday, September 6, 2021

/ by Editor

एसडीएम अमेठी के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपते किसान यूनियन के नेता
भादर/अमेठी। 

किसानों व मजदूरों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार पर तीखे कटाक्ष किए। किसानों की 5 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने एसडीएम अमेठी के प्रतिनिधि लालमन  को ज्ञापन सौंपा।

अमेठी जनपद के पीपरपुर थाना क्षेत्र के नरवहनपुर में दुर्गापुर रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने भारतीय किसान यूनियन (अंबावत) अमेठी के जिलाध्यक्ष  हौसिला प्रसाद यादव की अगुवाई में दर्जनों किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। वह पोस्टर और बैनर लेकर सरकार की नीतियों की आलोचना कर रहे थे। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष  हौसला प्रसाद यादव ने एसडीएम अमेठी महात्मा सिंह को 5 सूत्री ज्ञापन सौंपा। किसानों की प्रमुख मांगों में छेवरहा पीपरपुर रेलवे स्टेशन तक जाने वाली सड़क को ठीक कराने, छुट्टा जानवर में आवारा पशुओं से किसानों की फसल को नुकसान का मुआवजा दिलाने, बनरहा बाबा आश्रम स्थित घटकौर को अतिक्रमण से मुक्त कराने तथा ग्राम सभा घुरहा की सुरक्षित जमीन पर कब्जा दिलाने वाले दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग की गई इसके अलावा को ऑपरेटिव बैंक रामगंज वह सहारा बैंक रामगंज में किसानों के जमा रुपए को वापस दिलाने व दुर्गापुर चौराहे पर गोल चक्कर बनाने के लिए भी अलग से ज्ञापन सौंपा ।सभा को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन (अंबावत ) अमेठी के जिलाध्यक्ष हौसला प्रसाद यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की समस्याओं को ध्यान नहीं दे रही है उनको तरह-तरह से परेशान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्षरत रहेंगे जब तक समस्या का निदान नहीं होता तब तक प्रशासन से लड़ते रहेंगे समस्याओं को दूर करने के लिए एसडीएम के प्रतिनिधि को 1 हफ्ते का समय दिया गया जिस पर एसडीएम के प्रतिनिधि लालमन कहा कि आपकी मांगों को एसडीएम के समक्ष रखा जाएगा उसके बाद ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे रमाशंकर चौधरी ने कहा कि शीघ्र कार्यवाही ना करने के उपरांत संगठन द्वारा विशेष आंदोलन करने किया जाएगा। वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष छोटे लाल यादव ने कहा कि किसान गरीबों के साथ हो रहे अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सरकार को किसान विरोधी तीनों बिल वापस लेना पड़ेगा अन्यथा सरकार के विरुद्ध अनरवत संघर्ष चलता रहेगा।इस मौके पर लेखपाल अमित कुमार ,उमेश चंद्र मिश्र ,सुखराम ,राकेश कुमार यादव, लाल बहादुर यादव, रामनारायण कश्यप रामपाल यादव माताफेर यादव व अजय सिंह सहित दर्जनों किसान मौजूद थे।

धरना प्रदर्शन करते किसान नेता


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company