देश

national

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सम्मिलित हुई जिले की महान हस्तियां

Monday, October 25, 2021

/ by Editor

० मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है- राजेश अग्रहरी

हरिकेश यादव -संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

अहिया मीटिंग में सत्कार बा, पातीपुर की धरती पर अबकी जय जयकार बा जैसे  बिरहा गीतों से उदय राज यादव ने  पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में चार चांद लगा दिए    समाज के पिछड़े वर्ग को एकजुट करने के लिए अमेठी के पातीपुर गांव में उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग सम्मेलन व सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें जिसमें भाजपा, सपा ,बसपा व कांग्रेस के नेताओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय यादव एडवोकेट ने की कार्यक्रम की  शुरुआत में मुख्य अतिथि  राजेश मसाला को अधिवक्ता संतदीन यादव ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया तथा मंचासीन लोगों को भी स्वागत किया गया। मंच पर जय सिंह यादव, हरिचरण यादव पूर्व विधायक अमेठी, शिव प्रसाद कश्यप आम आदमी पार्टी, जिला अध्यक्ष राजेश अग्रहरी जिला पंचायत अध्यक्ष ,अमेठी डॉ सी पी यादव समाजवादी पार्टी के जिला सचिव, छोटे लाल यादव ,रघुवीर यादव ,डॉ हीरालाल यादव ,प्रदीप यादव ,बृजेश यादव मौजूद थे। 

लोगों को संबोधित करते हुए सपा के जिला सचिव डॉ सी पी यादव ने कहा कि समाज के लोग एक दूसरे को शिक्षित करने में मदद करें। जिससे वे अपने अधिकारों को जानकर समाज व राष्ट्र के निर्माण में अहम भूमिका निभा सके। जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश मसाला ने कहा कि हमें जातिवादी का विरोध शुरू कर देना चाहिए। हमें जातिवादी ना बनकर मानवतावादी बनना चाहिए।अगर समाज में कोई भी पीड़ित व्यक्ति मिले तो उसकी मदद अवश्य कीजिए।मैं माला में गुरिया की तरह हूं। मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है। ना उत्पीड़न करो ,ना किसी को उत्पीड़न करने दो।इसके साथ राजेश अग्रहरी ने घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन की याद दिलाई। समाज के अग्रणी व्यक्तियों को समाज के साथ न्याय करना चाहिए। आदमी उस आग से जलता है, जिस आग पर राख पड़ी होती है । समाज के लोग ईमानदार होते हैं, जबकि खद्दर धारी लोग कम ही ईमानदार होते हैं। जिन लोगों की बात में कैची हो उनसे होशियार रहो । 

बेईमान व्यक्ति सबसे पहले अपने घर वालों की जेब काटता है । समाज से बढ़कर कोई सेवा नहीं है हम मानव जाति के हैं हमें उनकी इज्जत करनी चाहिए । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने अमेठी में जिला पंचायत में भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है । यदि भ्रष्टाचार से संबंधित कोई सुझाव मिलता है तो उसका  अक्षरसः पालन किया जाएगा। जय सिंह यादव ने  कहा की वसूलो पर जब आच जाए तो टकराना जरूरी है। अगर जिंदा है तो जिंदा नजर आना चाहिए जैसे शायराना अंदाज में  सामंतवाद को लेकर कड़ा रुख अपनाया तथा समाज के लोगों को शिक्षित करने पर विशेष जोर दिया तथा सामंतवादी प्रथा को खत्म करने पर विशेष जोर दिया। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद कश्यप ने सामंतवाद को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व विधायक अमेठी हरिचरण यादव की तारीफों के पुल बांधे तथा उनके किए गए कार्यों की तहे दिल से प्रशंसा की । यदि आपको सामंतवाद की सीख लेनी है तो आप हरिचरण यादव के जीवन से प्रेरणा ले सकते हैं। इसके साथ ही लोगों को संदेश दिया कि सुनिए सबकी करिए अपने मन की। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश यादव ने कहा कि एक रोटी कम खाइए ,लेकिन अपने बच्चों को जरूर पढ़ाइए । वही डीके यादव ने डॉक्टर अंबेडकर के तीन बातें शिक्षित बनो ,संगठित बनो व संघर्ष करो की याद दिलाई । इसके साथ ही डॉ हीरालाल यादव ने कहा कि राजेश मसाला को मैं आज भी समाजवादी ही मानता हूं । उनके विचार स्वागत योग्य है। इस अवसर पर प्रदीप यादव, अधिवक्ता ऋषि राम यादव, तुलसीराम यादव ,उदय राज यादव ,राजेश यादव, दौलत मौर्य सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company