देश

national

मेला मन के मैल को धोता है-राजेश अग्रहरी

Tuesday, October 26, 2021

/ by Editor

फोटो- मेले का फीता काट कर उद्घाटन करते राजेश अग्रहरि
० दर्शको ने खूब उठाया मेले का आनन्द

हरिकेश यादव -संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

अमेठी जनपद के पूर्वी छोर पर स्थित रामगंज मे ऐतिहासिक मेले का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यछ अमेठी के द्वारा किया गया। इस मेले में लोगों की भीड़ भी देखने को मिली। अमेठी जनपद के भादर ब्लाक स्थित रामगंज बाजार में आज ऐतिहासिक मेले का उद्घाटन अमेठी जिला पंचायत के अध्यक्ष व भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश प्रभारी राजेश अग्रहरी राजेश मसाला तथा भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री रविंद्र त्रिपाठी दोनों लोगों के संयुक्त मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। राजेश अग्रहरी व रविंद्र  त्रिपाठी ने पूर्व मेला अध्यक्ष मोतीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया तथा फीता काटकर मेले का उद्घाटन किया ।लोगों को संबोधित करते हुए अमेठी जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी ने कहा कि मेला मन की मैल को धोता है और सामाजिक समरसता बढ़ाता है। रामगंज बाजार जनपद अमेठी की प्रसिद्ध बाजार है। यहां के मेले का एक इतिहास रहा है यहां पर बहुत दूर-दूर से व्यापारी अपनी दुकानें लेकर आते हैं।इसके अलावा यहाँ पर तरह तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होते हैं । 

प्रदेश महामंत्री रविंद्र त्रिपाठी मेले पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब किसी एक स्थान पर बहुत से लोग किसी सामाजिक ,धार्मिक एवं व्यापारिक या अन्य कारणों से एकत्र होते हैं तो उसे मेला कहते हैं। भारतवर्ष में लगभग हर माह मेले लगते रहते ही है। मेले तरह-तरह के होते हैं। एक ही मेले में तरह-तरह के क्रियाकलाप देखने को मिलते हैं और विविध प्रकार की दुकाने एवं मनोरंजन के साधन हो सकते हैं सभी प्रकार के लोग मेले में अपनी सहभागिता करते हैं मेला शब्द ही अपने में एक महत्वपूर्ण शब्द है जो भारतीय संस्कृति में महत्वपूर्ण भूमिका रखता है । कार्यक्रम में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के  मंडल अध्यक्ष अलीमुद्दीन ,अयोध्या मंडल प्रदेश प्रभारी हरिकेश श्रीवास्तव ,अमेठी जिले के व्यापार मंडल के प्रभारी राजेश उर्फ डब्लू अपराध निरोधक समिति के अध्यक्ष अमर बहादुर सिंह प्रदेश इकाई के सदस्य जलील अहमद आदि ने भी संबोधित किया।

मेला अध्यक्ष धर्म प्रकाश महामंत्री, रामसेवक विश्वकर्मा, ओम प्रकाश बरनवाल, रामगंज व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक अग्रहरि आदि ने अतिथियों का माला पहनाकर अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया और आए हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया ।कार्यक्रम में सदर सुल्तानपुर तहसील अध्यक्ष अजय पांडे, ढेमा अध्यक्ष रामसूरत साहू ,जिला उपाध्यक्ष अमेठी अनिल कसौधन ,प्रतापगंज बाजार अध्यक्ष अजय यादव, महामंत्री शीतला जायसवाल  व रामगंज बाजार के व्यापार मंडल के पदाधिकारी मेला आयोजन समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company