देश

national

लखीमपुर किसान हत्याकांड पर अमेठी में राजनीति गरमाई

Friday, October 8, 2021

/ by Editor

० किसानों को एक करोड़ मुआवजा राशि दे सरकार -शिव प्रसाद कश्यप

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

पिछले दिनों लखीमपुर में हुए किसान हत्याकांड से पूरे उत्तर प्रदेश की जनता आक्रोशित है। प्रदेश के  विभिन्न राजनीतिक समाजवादी पार्टी, कांग्रेस ,आम आदमी पार्टी,  बसपा के नेता भाजपा सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं । 

विधानसभा 186 अमेठी से समाजवादी पार्टी के संभावित प्रत्याशी अभिषेक कुमार मौर्य उर्फ सोनू ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार लोकतंत्र में अभिव्यक्त की स्वतंत्रता को खत्म करना चाहती है। उसने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को किसानों के दुख दर्द में शामिल होने से रोक कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। वर्तमान भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है । इसे आने वाले चुनाव में जनता जवाब देगी। 

कांग्रेस के नेता बलराम यादव त्रिशुंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार का रवैया बहुत ही गड़बड़ है । उसने प्रियंका गांधी को किसानों के दुख दर्द में शामिल न  होने देना  तानाशाही का प्रतीक है। प्रदेश सरकार के तानाशाही रवैए की हम कांग्रेसी आलोचना करते हैं। 

किसान हत्याकांड पर अमेठी के इंजीनियर केडी यादव का कथन है कि प्रदेश सरकार को किसानों के हित में कदम उठाना चाहिए। लेकिन उसने किसान विरोधी कदम उठाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। आने वाला समय गरीब मजदूर असहाय लोगों के लिए काफी कठिन है । बढ़ती महंगाई ने गरीब जनता की कमर तोड़ दी है।

कांग्रेसी नेता अशोक सिंह हिटलर ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार काले jअंग्रेजों की सरकार है। इससे जनता के भलाई की उम्मीद नहीं की जा सकती है। इनका किसानों के प्रति रवैया असंवेदनशील है। 

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद कश्यप ने कहा  लखीमपुर में मंत्री की लड़के ने  निर्दोष किसानों पर गाड़ी चढ़ा कर उनकी हत्या कर दी है मै इसकी  आलोचना करता हूं तथा  सरकार से मांग करता हूं कि पीड़ित किसान के परिजनों को सरकार एक करोड़ की सहायता राशि दी और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजें ।

अमेठी के अधिवक्ता राम आसरे यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का जनता के हित से कोई लेना देना नहीं है । यह केवल पूजी पतियों की सरकार है । इसमें केवल पूजी पतियों की बात सुनी जाती है। गरीब ,असहाय, व्यक्तियों को अपनी बात कहने पर लोकतंत्र विरोधी बताया जाता है। 

अधिवक्ता रामकेवल यादव का कहना है इस सरकार ने भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा को पार कर दिया है। इस सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

संग्रामपुर निवासी जमुना प्रसाद वर्मा का कथन है कि लखीमपुर में हुई दुर्घटना बहुत ही दुखद है ,ऐसा नहीं होना चाहिए था।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company