देश

national

तबीयत खराब होने से नहीं पेश हुआ आशीष, मेरा बेटा निर्दोष है - गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा

Friday, October 8, 2021

/ by Editor

लखनऊ

लखीमपुर हिंसा मामले में तलब किए गए केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा शुक्रवार को पुलिस के सामने नहीं पेश हुए। क्राइम ब्रांच ने उनके आवास पर अब दूसरी नोटिस चस्‍पा कर उन्‍हें 9 अक्‍टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच, लखनऊ में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री ने कहा है- 'जब पुलिस बुलाएगी तब आशीष पेश होंगे। मेरे बेटे को कल नोटिस मिला पर कल उनका स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ था। उन्होंने स्वयं कहा कि मैं कल पेश होकर अपना कथन जांच एजेंसी के सामने दूंगा, वो निर्दोष हैं।'

अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि उनके पद से इस्‍तीफा देने की मांग सिर्फ विपक्ष कर रहा है। विपक्ष का तो यही काम है। उन्‍हें कानून व्‍यवस्‍था पर पूरा भरोसा है। ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो निष्‍पक्ष जांच करती है। जो भी जांच के दौरान दोषी पाया जाएगा, उसे सजा मिलेगी। गौरतलब है कि आशीष मिश्रा के खिलाफ बहराइच जिले निवासी जगजीत सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई है। आशीष के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149 (दंगों से संबंधित), 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 338 (किसी शख्स को चोट पहुंचाना जिससे उसकी जान को खतरा हो), 304-ए (लापरवाही से मौत), 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक साजिश रचना) के तहत केस दर्ज हुआ है।

आशीष के नेपाल भाग जाने का संदेह
आशीष मिश्रा के घर के बाहर भी सन्नाटा है। वह घर पर मौजूद नहीं हैं। आशीष मिश्रा के खिलाफ दर्ज एफआईआर में दावा किया गया है कि आशीष मिश्रा ने किसानों पर गोलियां चलाई थीं और वह किसानों को कुचलने वाली कार में भी मौजूद थे। आशीष मिश्रा घटना के बाद से फरार चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। कहा जा रहा है कि आशीष मिश्रा लखीमपुर से भाग गया है। उसकी लास्ट लोकेशन उत्तराखंड में मिली थी। अब उसके नेपाल भाग जाने का संदेह है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company