देश

national

मऊ: प्रार्थना के नाम पर चल रहा था ईसाई धर्मांतरण, पादरी समेत 8 गिरफ्तार

मऊ 

उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध धर्मांतरण के आरोप में एक पादरी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि पिछले कई वर्षों से सहादतपुरा स्थित रोडवेज दुर्गा मंदिर के पीछे एक मकान में ईसाई धर्मांतरण की शिकायत मिल रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पादरी और महिलाओं समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता राधेश्याम सिंह ने धर्मांतरण करा रहे आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई। पुलिस ने मौके से धर्म परिवर्तन से सम्बंधित एक धार्मिक पुस्तक भी बरामद किया है।

गौरतलब है कि सारहु चौकी क्षेत्र अंतर्गत सहादतपुरा रोडवेज स्थित पांच वर्षों से एक मकान में धर्म परिवर्तन का कार्य जोरों शोरों से चल रहा था जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने हिंदू जागरण मंच के लोगों को दिया। धर्म परिवर्तन की शिकायत मिलते ही हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी हरकत में आ गए और तत्काल मौके पहुंच गये जहां भारी संख्या में महिलाओं को प्रार्थना के नाम पर दूसरे धर्म के प्रति प्रेरित किया जा रहा था। 

हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने भारी संख्या में महिलाओं व पुरुषों को धर्म परिवर्तन करवा रहे पादरी को पकड़ लिया, इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना दिया। धर्म परिवर्तन की सूचना मिलते ही पुलिस भी हरकत में आ गई और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर धर्म परिवर्तन करा रहे मकान मालिक व पादरी समेत 8 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में पादरी अब्राहम शकील अहमद व उसकी पत्नी प्रतिभा, अजित कुमार, जितेंद्र, सेंट ग्रेसी, रोशनी, दुर्गावती, हरिकेश, मिंटू,सुनील कुमार, अभिषेक भारद्वाज एवं मकान मालिक विजेंद्र प्रसाद इत्यादि शामिल है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group