देश

national

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एवं देश के अनेक व्यापारी संगठनों ने वित्त मंत्री एवं वाणिज्य मंत्री का आभार जताया

Friday, December 31, 2021

/ by Editor

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। 

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एवं देश के अनेक व्यापारी संगठनों की  मांग को स्वीकार करते हुए टेक्सटाइल पर 12% की प्रस्तावित कर की दर को स्थगित किए जाने के जीएसटी परिषद के निर्णय पर कैट ने वित्त मंत्री एवं वाणिज्य मंत्री का आभार जताया।  

1 जनवरी 2022 से टेक्सटाइल पर जीएसटी की दर को 5% से बढ़ाकर 12% किए जाने के निर्णय को आज दिल्ली में आयोजित जीएसटी काउंसिल की बैठक में स्थगित किए जाने के निर्णय लेने पर कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के प्रांतीय चेयरमैन संजय गुप्ता ने देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाणिज्य मंत्री श्री पीयूष गोयल का आभार जताया। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा कि इस निर्णय से देश के लाखों कपड़ा व्यवसायियों को राहत मिलेगी तथा जनता को भी राहत मिलेगी। कैट ने इसी तर्ज पर फुटवियर पर भी कर की  वृद्धि को वापस लेने की मांग की। 

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा कि जीएसटी आज जटिल प्रणाली बनती जा रही है अतः जीएसटी से संबंधित अनेक समस्याओं के समाधान के लिए तथा सरल प्रणाली बनाए जाने के लिए राष्ट्रीय स्तर की टास्क फोर्स का गठन होना चाहिए जिसमें देश के विभिन्न संगठनों के शीर्ष व्यापारी नेताओं को सम्मिलित किया जाना चाहिए। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company