देश

national

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, लखनऊ में 25 नए केस

Thursday, December 30, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। लखनऊ में बुधवार को छह महीने बाद 25 नए केस सामने आए हैं। इससे पहले 19 जून को 26 मामले सामने आए थे। यूपी की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 118 लोग वायरस की चपेट में आए हैं। सोमवार को यह संख्या 40 थी यानी दो दिन में केसों की संख्या लगभग तिगुनी हो गई है।

वहीं, नए केसों की संख्या के लिहाज से बुधवार को लखनऊ पूरे प्रदेश में टॉप पर रहा, जबकि नोएडा में 21 और गाजियाबाद में 13 लोग वायरस की चपेट में आए। इसके अलावा ब्रिटेन से सिद्धार्थनगर लौटे युवक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

लखनऊ में विदेश से आने वाले यात्रियों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। बीते पांच दिनों में 52 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। सीएमओ ऑफिस के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि सुशांत गोल्फ सिटी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके परिवार का एक सदस्य कुछ दिन पहले विदेश से लौटा था और वायरस की चपेट में आ गया था।

परिवार के बाकी चार सदस्य कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में पॉजिटिव पाए गए। वहीं, दुबई से लौटे तीन यात्रियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 10 अन्य यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें महाराष्ट्र, दिल्ली और रांची समेत अन्य दूसरे राज्यों के यात्री शामिल है। इन सभी के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। इसके अलावा चिनहट, जानकीपुरम विस्तार, आलमबाग, अलीगंज, गोमतीनगर व बीकेटी समेत दूसरे कई इलाकों से कोरोना के केस मिले हैं।

लखनऊ में ऐक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। इनमें से सिर्फ 5 ही अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, पूरे प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 473 पहुंच गया है। यूपी में अब तक 19,74,61,866 डोज प्रदेश में दी जा चुकी हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group