देश

national

यूपी में कोरोना की रफ्तार में आयी तेजी, 33 नए मामले दर्ज

Sunday, December 19, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के 33 नए मामले दर्ज हुए हैं। जिसमें लखनऊ में सर्वाधिक 13 मरीज मिलने से एक्टिव केस की संख्या 44 पहुंच गई है। वहीं, कोरोना के बढ़ते मरीजों और नए वेरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते रविवार से सभी चिकित्सकीय, प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया है।

आलमबाग, अलीगंज, सिल्वर जुबली और सरोजनी नगर क्षेत्रों को रेड जोन में रखा गया है। इन क्षेत्रों में सघन सर्विलांस, सैनिटाइजेशन और बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही रविवार से सभी अस्पतालों के कोविड वार्ड भी शुरू किए जाएंगे। जिसकी मॉनिटरिंग अपर जिला अधिकारी ट्रांस गोमती के द्वारा आईसीसीसी के माध्यम से की जाएगी।

लखनऊ में 44, गौतमबुद्ध नगर 31, गाजियाबाद 24, सहारनपुर 13, मुजफ्फरनगर 11, वाराणसी 10, अलीगढ़, बरेली, सोनभद्र, गोरखपुर में सक्रिय केस 4-4 हैं तो वहीं कानपुर देहात, कानपुर नगर, प्रयागराज में 3-3 केस हैं। बलरामपुर, देवरिया, गाजीपुर, जालौन, कन्नौज, महाराजगंज, मथुरा, मेरठ, रायबरेली में 2-2 मरीज हैं। इसके साथ ही अमरोहा, बागपत, बलिया, भदोही, बिजनौर, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, कौशांबी, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, संभल, शाहजहांपुर, उन्नाव में 1-1 सक्रिय मरीज हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group