देश

national

कानपुर में 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले कारोबारी के घर IT की रेड, 24 घंटे बाद भी पूरी नहीं हुई नोटों की गिनती

Friday, December 24, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

कानपुर। 

कानपुर में कल इत्र कारोबारी के घर जिस तरह से छापेमारी हुई और इतना ज्यादा कैश बरामद हुआ कि आयकर विभाग को 8 मशीनों का इस्तेमाल करना पड़ा। आलम ये है कि 24 घंटे गुजर जाने के बाद भी नोटों की गिनती पूरी नहीं हो सकी। ये पूरी रकम 150 करोड़ रूपये की बताई जा रही है। शैल कंपनियों के जरिये 100 करोड़ रुपये से अधिक का लोन लेने की भी बात सामने आई है।

150 करोड़ का कैश मिला 

कर चोरी की आशंका में जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने बीते दिनों इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर छापा फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर छापा मारा। रेड कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई के ठिकानों पर मारी गई। आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान जो मिला उसने पूरी टीम के होश उड़ा दिए। पान मसाला समूह से जुड़े समूह से जुड़ी छापेमारी में बड़े इत्र कारोबारी को भी जद में ले लिया गया। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में करीब 150 करोड़ का कैश मिला है। जिसे गिनने के लिए आठ मशीने लगानी पड़ी। रात भर रेड में मिले पैशों की गिनती चलती रही। जीएसटी विभाग की सूत्रों की मानें तो तीनों कारोबारी एक दूसरे से मिले हुए हैं।

पीयूष जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं। अखिलेश यादव के बेहद करीबी बातए जाते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने समाजवादी पार्टी नाम से एक इत्र भी लॉच किया था। जिसकी वजह से वो काफी सुर्खियों में रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीयूष जैन 40 कंपनियों के मालिक हैं। इसमें कई शैल कंपनियां भी शामिल है। कन्नौज में इत्र बनाया जाता है और मुंबई में बड़ा शोरूम है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group