देश

national

भारत ने म्यांमार को सौंपी कोविड टीकों की 10 लाख से अधिक खुराक

Thursday, December 23, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली। 

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बुधवार को म्यांमार रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रतिनिधियों को ‘मेड इन इंडिया' कोविड-19 रोधी टीकों की 10 लाख से अधिक खुराक सौंपी। श्रृंगला यहां दो दिवसीय यात्रा पर हैं। म्यांमा की सेना द्वारा एक फरवरी को तख्तापलट कर लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई आंग सान सू ची सरकार को अपदस्थ करने के बाद भारत की ओर से पहले उच्च-स्तरीय अधिकारी यहां के दौरे पर पहुंचे हैं।

म्यांमार में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘‘विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने म्यांमा रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रतिनिधियों को कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए म्यांमा के लोगों की मदद करने के वास्ते ‘मेड इन इंडिया' टीकों की दस लाख से अधिक खुराक सौंपी।'' अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, श्रृंगला फरवरी में सत्ता पर कब्जा करने वाले सैन्य शासक जनरल मिन आंग हलिंग की अध्यक्षता वाली राज्य प्रशासन परिषद, राजनीतिक दलों और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ चर्चा करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि म्यांमा को मानवीय सहायता, सुरक्षा और भारत-म्यांमा सीमा संबंधी चिंताओं और म्यांमा की राजनीतिक स्थिति से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group